scriptयूपी के इस शहर में अब गरजेगा योगी का बुलडोजर, ‘मिट्टी में मिल जाएंगे’ अवैध निर्माण | Uttar pradesh yogi government in action after election bulldozer will run on illegal encroachment in lucknow | Patrika News
लखनऊ

यूपी के इस शहर में अब गरजेगा योगी का बुलडोजर, ‘मिट्टी में मिल जाएंगे’ अवैध निर्माण

लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद यूपी में एक बार फिर योगी सरकार एक्शन में आ गई है। कल से लखनऊ में अवैध निर्माण पर कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊJun 09, 2024 / 01:23 pm

Swati Tiwari

Lucknow bulldozer
लखनऊ में कुकरैल नदी और बंधे के बीच हुए अवैध निर्माणों पर कल यानी की सोमवार को कार्रवाई की जाएगी। शनिवार को बादशाहनगर और शक्ति नगर के पास बैरीकेडिंग लगाकर मलबा हटाया गया। एलडीए उपाध्यक्ष डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार से दो पालियों में ध्वस्तीकरण होगा।
इसके लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। 10 जेसीबी, 6 पोकलैंड और 12 डम्पर तैनात किए गए हैं। 10 कंपनी पीएसी की मांग की गई है।  भीषण गर्मी को देखते हुए सुबह 7:00 से 12:00 बजे तक पहली पाली में काम होगा। इसके बाद दिन में 3:00 से शाम 8:00 बजे तक ध्वस्तीकरण किया जाएगा। 

बीडीए उपाध्यक्ष ने लोगों से अपील 

बीडीए उपाध्यक्ष ने लोगों से अपील की है कि प्लॉट खरीदते समय कागजात की जांच पड़ताल जरूर कर लें। मानचित्र पास है या नहीं, मानचित्र पास नहीं है तो ऐसी जगह प्लॉट न खरीदें। नक्शा पास कराए बिना निर्माण होगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। अब लगातार अभियान चलता रहेगा।

Hindi News/ Lucknow / यूपी के इस शहर में अब गरजेगा योगी का बुलडोजर, ‘मिट्टी में मिल जाएंगे’ अवैध निर्माण

ट्रेंडिंग वीडियो