scriptWarrant issue against Swami Prasad Maurya and daughter Sanghamitra | स्वामी प्रसाद मौर्य और बेटी संघमित्रा के खिलाफ वारंट जारी, आखिर क्या है मामला | Patrika News

स्वामी प्रसाद मौर्य और बेटी संघमित्रा के खिलाफ वारंट जारी, आखिर क्या है मामला

locationलखनऊPublished: Feb 10, 2024 09:46:00 am

Submitted by:

Sanjana Singh

MP/MLA कोर्ट के विशेष एसीजेएम अम्बरीश श्रीवास्तव ने स्वामी प्रसाद मौर्य(Swami Prasad Maurya) और बेटी संघमित्रा(Sanghmitra) के खिलाफ दर्ज हुए मामले की अगली सुनवाई की तारीख 20 फरवरी तय की है।

swami_prasad_maurya_and_sanghmitra.jpg
समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य(Swami Prasad Maurya) अक्सर किसी न किसी वजह से विवादों में बने रहते हैं। अब एक बार फिर वो विवादों में आ गए हैं और इसकी वजह है उनकी सांसद बेटी की शादी से जुड़ा मामला। सपा MLC स्वामी प्रसाद मौर्य और उनकी बेटी संघमित्रा के खिलाफ कोर्ट ने जमानती वारंट जारी किया है। उन पर वादी के साथ गालीगलौज, मारपीट करने, जानमाल की धमकी और साजिश रचने का आरोप है।
दरअसल, सुशांत गोल्फ सिटी के रहने वाले वादी दीपक कुमार स्वर्णकार ने कोर्ट में संघमित्रा, स्वामीप्रसाद मौर्या, नीरज तिवारी, सूर्यप्रकाश शुक्ला उर्फ चिंटू और रितिक सिंह के खिलाफ अर्जी दाखिल की। उन्होंने यह आरोप लगाया कि वादी और संघमित्रा साल 2016 से ही लिव इन रिलेशन में थे। इसी दौरान संघमित्रा और स्वामी प्रसाद मौर्य ने वादी को बताया कि संघमित्रा का पहले पति से तलाक हो गया है, इसलिए वादी ने 3 जनवरी 2019 को संघमित्रा से उसके घर पर शादी कर ली।

यह भी पढ़ें

काशी विश्वनाथ मंदिर के पुजारी को मिलेगा 90 हजार मानदेय, इंश्योरेंस का भी मिलेगा लाभ

20 फरवरी को होगी अगली सुनवाई
2019 के चुनाव के शपथपत्र में संघमित्रा ने खुद को अविवाहित बताया। वादी को इस बात की खबर बाद में हुई थी संघमित्रा का मई 2021 में तलाक हुआ था। इसके बाद जब वादी ने साल 2021 में पूरे विधि विधान के साथ विवाह करने के लिए कहा तो स्वामीप्रसाद मौर्या ने वादी के ऊपर कई बार जानलेवा हमला कराया। MP/MLA कोर्ट के विशेष एसीजेएम अम्बरीश श्रीवास्तव ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 20 फरवरी की तारीख तय की है।

ट्रेंडिंग वीडियो