scriptतहसील परिसर में अर्दली की संदिग्ध मौत, घरवालों ने एसडीएम पर लगाया हत्या का आरोप, मचा हड़कंप | SDM ke ardali ne ki aatmhatya | Patrika News

तहसील परिसर में अर्दली की संदिग्ध मौत, घरवालों ने एसडीएम पर लगाया हत्या का आरोप, मचा हड़कंप

locationमहोबाPublished: May 19, 2019 08:42:16 am

– परिजनों ने एसडीएम पर लगाया हत्या का आरोप – आक्रोशित परिजनों ने सड़क पर जामकर पत्थरबाजी भी की- डीएम की गाड़ी घेरकर एसडीएम को गिरफ्तार करने की मांग

SDM ke ardali ne ki aatmhatya

तहसील परिसर में अर्दली की संदिग्ध मौत, घरवालों ने एसडीएम पर लगाया हत्या का आरोप, मचा हड़कंप

महोबा. जनपद के कुलपहाड़ एसडीएम के अर्दली का शव तहसील परिसर में लटका मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। परिजनों ने एसडीएम पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। आक्रोशित परिजनों ने सड़क पर जामकर पत्थरबाजी भी की। डीएम की गाड़ी घेरकर एसडीएम को गिरफ्तार करने की मांग की गई। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने शव को कब्जे में लेकर जांच शूरू कर दी है। शव के पास से सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें एसडीएम पर मृतक को प्रताड़ित करने और कई बार चोर कहने का जिक्र है। पुलिस सोसाइड नोट की भी जांच कर रही है। घटना के बाद से आरोपी एसडीएम नदारद है।

फांसी के फंदे से लटका मिला शव

मामला कुलपहाड़ तहसील का है। एसडीएम देवेंद्र कुमार के अर्दली पद पर काम कर रहे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी इलाही बक्श का तहसील परिसर के अंदर फंदे में शव लटका होने की खबर लगते ही परिजनों सहित सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए। सूचना पर कोतवाली पुलिस सहित आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। शव के पास से एक सोसाइड नोट बरामद हुआ है। जिसमें उसे एसडीएम द्वारा बार-बार चोर कहे जाने से खुद को आहत बताया गया है, जिसके कारण उसने आत्महत्या कर ली है। मौके पर पहुंचे परिजनों ने एसडीएम देवेंद्र कुमार पर हत्या कर शव लटकाने का गंभीर आरोप लगाया है।

एसडीएम की गिरफ्तारी की मांग

परिजनो द्वारा सड़क जाम कर एसडीएम की गिरफ्तारी की मांग की कई। इस दौरान आक्रोशित लोगों द्वारा पत्थरबाजी भी हुई। सूचना पाकर डीएम सहदेव भी मौके पर पहुंच गए और घटनास्थल का निरीक्षण किया। परिजनों ने डीएम की गाड़ी का घेराव कर नारेबाजी भी की। मृतक अर्दली इलाही के अधिवक्ता भाई इदरीस और पुत्र शफीक अहमद ने मृतक की मौत को संदिग्ध बताते हुए एसडीएम के खिलाफ हत्या की नामजद तहरीर दी है। परिजनों का आरोप है कि बीते रोज एसडीएम द्वारा मृतक को प्रताड़ित किया गया और इसकी हत्या करके शव को फंदे पर लटकाकर आत्महत्या का रूप दिया गया है।

जांच के बाद पता चलेगा कारण

इस पूरे मामले में पुलिस जांच कर रही है। मृतक की मौत से परिवार में कोहराम मचा है। पुलिस अधीक्षक स्वामीनाथ का कहना है कि मौत के सही कारणों का पता लगाया जा रहा है। साक्ष्य जुटाने के लिए सीसीटी फुटेज भी खंगाला जाएगा। सोसाइड नॉट की भी जांच की जा रही है। जांच में तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि शव लटका मिला है और पास से सोसाइड नोट बरामद हुआ है मामला आत्महत्या का लग रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो