scriptएसएसपी के इस प्लान से उड़े अपराधियों के होश, जानिए किस तरह अपराधियों पर रहेगी नजर | Trinetra mobile app for criminals created by up police hindi news | Patrika News

एसएसपी के इस प्लान से उड़े अपराधियों के होश, जानिए किस तरह अपराधियों पर रहेगी नजर

locationमैनपुरीPublished: May 29, 2018 01:33:49 pm

एसएसपी मैनपुरी अजय शंकर राय ने अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए बड़ा प्लान तैयार किया है।

मैनपुरी। एसएसपी मैनपुरी अजय शंकर राय ने अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए बड़ा प्लान तैयार किया है। इसके तहत त्रिनेत्र नाम से एक एप लांच किया गया है। इस एप के जरिए पुलिस पुलिस अपराधियों की कुंडली आॅनलाइन करेगी। अभी तक मैनपुरी पुलिस इस एप के जरिए 372 अपराधियों का आपराधिक इतिहास आॅनलाइन कर चुकी है।
ये भी पढ़ें – मोटिवेशनल: प्राइमरी के इन शिक्षक से सभी को सीखने की जरूरत, बदल दी स्कूल की तस्वीर

एसएसपी की टीम करेगी वर्क
एसएसपी ओमप्रकाश राय के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया है। टीम में डीसीआरबी प्रभारी सहित छह सिपाहियों को शामिल किया गया है। ये टीम अपराधियों पर सीधी नजर रखेगी। साथ ही उनका रिकार्ड खंगालने का भी कार्य करेगी। त्रिनेत्र एप के जरिए अपराधी का अपराधिक इतिहास खंगालने के लिए पुलिस को रजिस्ट्रर नहीं पलटने होंगे। कहीं पर भी एप की मदद से किसी भी अपराधी का इतिहास देखा जा सकेगा। खास बात ये है कि इस एप पर अपराधी की फोटो भी अपलोड रहेगी, जिससे उसे पहचानने में कोई परेशानी न आए।
ये भी पढ़ें – यहां नाराज जनता ने 2019 के लोकसभा चुनावों में नेताओं को सबक सिखाने की खायी कसम, जानिए ऐसा क्या हुआ!

ये बोले एसएसपी
एसएसपी अजय शंकर राय ने बताया कि जिले के अपराधियों का डोजियर बनाकर उसे ऑनलाइन अपलोड किया जा रहा है। त्रिनेत्र एप पर हर अपराधी का अपराधिक इतिहास ऑनलाइन रहेगा। एसएसपी ने बताया कि ‘त्रिनेत्र’ के जरिए जरूरत पड़ने पर किसी भी अपराधी के अपराधिक इतिहास को कुछ ही पल में देख जा सकेगा। जिले में अभी तक 372 अपराधियों का डाटा अपलोड किया जा चुका है। अभी ये कार्य जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो