scriptसरकार के इस ऐलान के बाद गैस कंपनी के शेयरों ने दो दिनों में भरी निवेशकों की झोली | govt announcemente gas company shares filled investors in two days | Patrika News

सरकार के इस ऐलान के बाद गैस कंपनी के शेयरों ने दो दिनों में भरी निवेशकों की झोली

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2020 03:04:45 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

दो दिनों में गेल के शेयरों में देखने को मिल चुकी है 15 फीसदी की तेजी
शुक्रवार के बाद से कंपनी के मार्केट कैप में 8100 करोड़ का इजाफा
पीएनजीआरबी द्वारा यूनिफाइड टैरिफ का एलान करने के बाद शेयर में तेजी

Gail Share Price surged

Gail Share Price surged

नई दिल्ली। पेट्रोलियम एंड नेचुरल गैस रेगुलेटरी बोर्ड यानी पीएनजीआरबी द्वारा यूनिफाइड टैरिफ का ऐलान करने के बाद गैस कंपनियों के शेयरों में मंगलवार से काफी तेजी देखने को मिल रही है। खासकर गेल यानी गैैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के शेयरों में। मंगलवार और बुधवार को 2 बजकर 30 मिनट की बात करें तो कंपनी के शेयरों ने 15 फीसदी तक का उछाल मारा है। यहां तक कि इन दोनों कारोबारी दिनों में कंपनी के मार्केेट कैप में 8100 करोड़ रुपए से ज्यादा का इजाफा देखने को मिला है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर गेल के शेयरों में आज कितने रुपए पर कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- अगले हफ्ते से लगने जा रही है कोरोना वैक्सीन, इस देश ने दिया अप्रूवल

गेल के शेयरों में 6 फीसदी से ज्यादा की तेजी
आज लगातार दूसरे दिन गेल के शेयरों में 6 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है। मौजूदा समय में कंपनी का शेयर 6.41 फीसदी की तेजी के साथ 117.75 रुपए प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है। जबकि कंपनी का शेयर 111 रुपए पर खुला था और 120.35 रुपए के साथ दिन के उच्च स्तर पर भी पहुंचा था। आपको बता दें कि मंगलवार को कंपनी का शेयर 110.80 रुपए पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़ेंः- टाटा मोटर्स और बजाज सेल्स में इजाफा, हुंडई, एसकोट्र्स के साथ बाकी कंपनियों का क्या रहा हाल

दो दिनों में 15 फीसदी से ज्यादा की तेजी
साोमवार को बाजार बंद था। कंपनी के शेयर में मंगलवार से तेजी का माहौल बना हुआ है। मंगलवार और बुधवार को अभी तक कंपनी के शेयरों में 15 फीसदी की तेजी देखने को मिल चुकी है। बीते शुक्रवार को कंपनी का शेयर 102.50 रुपए पर बंद हुआ था। जबकि आज कंपनी का शेयर 120.35 रुपए तक पहुंचा। ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कंपनी को काफी फायदा हो चुका है।

यह भी पढ़ेंः- ऑटो सेल्स और मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर के आंकड़ें आने के बाद सपाट स्तर पर खुला शेयर बाजार

कंपनी के मार्केट कैप में 8100 करोड़ रुपए का इजाफा
वहीं कंपनी के मार्केट कैप को भी काफी इजाफा हुआ है। 27 नवंबर को जब मार्केट बंद हुआ था तो कंपनी का मार्केब् कैप करीब 46,116.20 करोड़ रुपए पर था। जबकि जब कंपनी का शेयर प्राइस 120.35 रुपए पर आया तो कंपनी का मार्केट कैप करीब 54279.55 करोड़ रुपए पर आ गया था। यानी इन दो दिनों के दौरान कंपनी का मार्केट कैप 8163.35 करोड़ रुपए बढ़ गया।

यह भी पढ़ेंः- एक दिन की तेजी के बाद सोना और चांदी हुआ सस्ता, जानिए कितने हो गए दाम

यूनिफाइड टैरिफ का ऐलान
पेट्रोलियम एंड नेचुरल गैस रेगुलेटरी ने यूनिफाइड टैरिफ का ऐलान किया था। इससे गैस पाइपलाइन टैरिफ सालाना तय होगा। इसके साथ ही गैस पाइपलाइन टैरिफ 2 जोन में बांटा गया। जोन 1 का टैरिफ जोन 2 का 40 फीसदी होगा। जोन 1 में पहले 300 किलोमीटर का हिस्सा शामिल होगा है। इसके बाद मौजूदा वॉल्यूम पर यूनिफाइड टैरिफ 57/एमएमबीटीयू होगा। नए नियम कब तक लागू होंगे अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो