script

2 दिन स्थिर रहने के बाद आज पेट्रोल-डीजल की दरों में कटौती, जानिए क्या है आपके शहर में नया भाव

locationनई दिल्लीPublished: Aug 29, 2019 07:52:50 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

गुरुवार को 6 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल।
डीजल की दरेां में भी 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती।
अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी।

petrol_diesel.jpg

नई दिल्ली। लगातार दो दिनों की स्थिरत के बाद आज गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की दरों में कटौती हुई है। आज देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे प्रति लीटर की और डीजल की दरों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई है।

अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी की वजह से घरेलू बाजार में तेल कंपनियां आम जनता को यह फायदा दे रही है। आइये जानते हैं कि आज की कटौती के बाद आपके शहर में पेट्रोल-डीजल का क्या भाव है।

यह भी पढ़ें – इन पांच तरीकों से करें अपने म्यूचुअल फंड का मूल्यांकन

सबसे पहले बात करते हैं राजधानी दिल्ली की तो यहां पर आज पेट्रोल की दरों में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। यहां आज आपको पिछले दिन के 72.07 रुपये प्रति लीटर की जगह 72.01 रुपये खर्च करना होगा।

दिल्ली में आज डीजल भी 5 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है, जिसके बाद आज यहां डीजल का भाव 65.35 रुपये प्रति लीटर से घटकर 65.30 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर आज गया है।

कोलकाता में भी आज पेट्रोल-डीजल की दरों में इतनी ही कटौती हुई। इसके आज आपको कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए 74.77 रुपये प्रति लीटर की जगह 74.71 रुपये प्रति लीटर खर्च करनें होंगे।

इसी प्रकार आज यहां प्रति लीटर डीजल के लिए 67.73 रुपये की जगह 67.68 रुपये खर्च करने होंगे।

यह भी पढ़ें – अब बिना OTP के नहीं निकाल सकेंगे ATM से कैश, जान लीजिये ये नया नियम

आर्थिक राजधानी मुंबई में भी आज पेट्रोल की दरों में 6 पैसे प्रति लीटर और डीजल की दरों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। आज की इस कटौती के बाद मुंबई में पेट्रोल का भाव 77.73 रुपये प्रति लीटर से घटकर 77.67 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर आ गया है।

इसी प्रकार आज यहां डीजल का भाव 68.51 रुपये प्रति लीटर से 5 पैसे घटकर 68.46 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर आ गया है।

एक और महानगर चेन्नई में भी आज पेट्रोल की दरों में 6 पैसे प्रति लीटर और डीजल की दरों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है।

इसके आज आपको चेन्नई में एक लीटर डीजल के लिए पिछले दिन के 69.04 रुपये प्रति लीटर की जगह 68.99 रुपये प्रति लीटर खर्च करने होंगे।

वहीं, आज यहां पेट्रोल का भाव 74.86 रुपये प्रति लीटर की जगह 74.80 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर आ गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो