scriptPetrol Diesel Price Today : चार दिन में पेट्रोल और डीजल हुआ 1 रुपए महंगा, जानिए आज की कीमत | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 07th May 2021 | Patrika News
बाजार

Petrol Diesel Price Today : चार दिन में पेट्रोल और डीजल हुआ 1 रुपए महंगा, जानिए आज की कीमत

Petrol Diesel Price Today: देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 25 पैसे से लेकर 28 पैसे पव्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जबकि डीजल की कीमत में 30 पैसे से लेकर 33 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

नई दिल्लीMay 07, 2021 / 08:18 am

Saurabh Sharma

03_petrol_diesel.png

petrol

Petrol Diesel Price Today। पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी कम होने का नाम नहीं ले रही है। आज ऑयल कंपनियों ने लगातार चौथे दिन फ्यूल के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। जिसके बाद देश के राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 91 रुपए के पार चली गई है। जबकि देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 25 पैसे से लेकर 28 पैसे पव्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जबकि डीजल की कीमत में 30 पैसे से लेकर 33 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है। वैसे इस चार दिनों में पेट्रोल की कीमत में राजधानी दिल्ली में 87 पैसे और डीजल की कीमत में 1 रुपए प्रति लीटर तक दाम बढ़ चुके हैं। आइ आपको भी बताते हैं कि आज आपके महानगर में पेट्रोल और डीजल की कीमत कितनी चुकानी होगी।

पेट्रोल की कीमत में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार चौथे दिन 25 पैसे से लेकर 28 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली में सबसे ज्यादा 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद यहां पर दाम 91.27 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। कोलकाता में 24 पेसे प्रति लीटर के इजाफे के बाद दाम 91.41 रुपए प्रति लीटर का हो चुके हैं। मुंबई में 27 पैसे और चेन्नई में 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसकेे बाद दाम क्रमश: 97.61 रुपए और 93.15 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल की कीमत में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में लगातार चौथे दिन 30 पैसे प्रति लीटर से लेकर 33 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में 31 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 81.73 रुपए और 84.57 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। सबसे ज्यादा दाम मुंबई में 33 पैसे प्रति लीटर बढ़ें हैं, ऐसे में यहां पर दाम 88.82 रुपए प्रति लीटर हो चुके हैं। वहीं चेन्नई में डीजल की कीमत 30 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने मिला है, जिसके बाद यहां पर दाम 86.65 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

चार दिन में एक रुपया महंगा हुआ पेट्रोल
चार दिन में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 1 रुपए प्रति लीटर तक का इजाफा देखने को मिल चुकी है। पहले बात पेट्रोल की करें तो दिल्ली में पेट्रोल 87 पैसे, कोलकाता में 79 पैसे, मुंबई में 78 पैसे और चेन्नई में 72 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिल चुकी है। जबकि डीजल में ज्यादा इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 1 रुपया, कोलकाता में 96 पैसे, मुंबई में 1.01 रुपया और चेन्नई में 90 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिल चुका है।

Home / Business / Market News / Petrol Diesel Price Today : चार दिन में पेट्रोल और डीजल हुआ 1 रुपए महंगा, जानिए आज की कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो