scriptPetrol Diesel Price Today: विदेशी बाजारों में कच्चे तेल की गिरावट, यहां 9 दिन से कोई बदलाव नहीं | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 08th April 2021 | Patrika News
कारोबार

Petrol Diesel Price Today: विदेशी बाजारों में कच्चे तेल की गिरावट, यहां 9 दिन से कोई बदलाव नहीं

Petrol Diesel Price Today की कीमत में लगातार 9वें दिन किसी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। देश के चारों महानगरों के अलावा दिल्ली एनसीआर के शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत बीते मंगलवार वाले ही लागू रहेंगे।

Apr 08, 2021 / 07:33 am

Saurabh Sharma

03_petrol.png

petrol diesel price today

Petrol Diesel Price Today। बीते 9 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमत में किसी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। देश के चारों महानगरों में 30 मार्च के ही दाम लागू हैं। वहीं बात एनसीआर के बाकी शहरों की करें तो वहां भी पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। वहां पर भी दाम 30 मार्च वाले ही लागू रहेंगे। इसके अलावा विदेशी बाजारों में कच्चे तेल की कीमत में गिरावट देखने को मिली है। अमरीकी क्रूड ऑयल के दाम 0.65 फीसदी की गिरावट के साथ 59.38 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया है। जबकि ब्रेंट क्रूड ऑयल के दाम 0.59 फीसदी सस्ता होकर 62.79 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया है। आइए आपको भी बताते हैं कि देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम आपको अपने शहर कितने चुकाने होंगे।

महानगरों में पेट्रोल की कीमत स्थिर
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार 9वें दिन स्थिरता देखने को मिली है। जबकि 30 मार्च को देश की राजधानी दिल्ली में 22 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था। जिसके बाद यहां पर दाम 90.56 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। कोलकाता और मुंबई में 21 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 90.77 रुपए और 96.98 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। चेन्नई में 19 पैसे प्रति की गिरावट के बाद दाम 92.58 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

महानगरों में डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में लगातार 9वें दिन स्थिरता देखने को मिली है। देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में 23 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल की कीमत क्रमश: 80.87 रुपए और 83.75 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। मुंबई में 24 पैसे और चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम 87.96 और 85.88 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

एनसीआर में पेट्रोल और डीजल के दाम
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार एनसीआर के शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में आज स्थिरता देखने को मिली है। पहले बात नोएडा और गाजियाबाद की करें तो दोनों में एक दिन पहले पेट्रोल की कीमत में 17 और 16 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 88.91 रुपए और 88.77 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। गुरुग्राम और फरीदाबाद में 21 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 88.52 रुपए और 88.79 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। जबकि एनसीआर के समान शहरों में डीजल के दाम में 23 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में डीजल की कीमत क्रमश: 81.33 रुपए, 81.16 रुपए, 81.45 रुपए और 81.69 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

Home / Business / Petrol Diesel Price Today: विदेशी बाजारों में कच्चे तेल की गिरावट, यहां 9 दिन से कोई बदलाव नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो