script

पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार 13 वें दिन राहत, जानिए कितने चुकाने होंगे दाम

Published: Dec 20, 2020 09:27:38 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार 13वें दिन कोई इजाफा नहीं, दाम स्थिर
8 दिसंबर से लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमत में देखने को नहीं मिल रहा है बदलाव

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में नहीं हुआ बदलाव

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में नहीं हुआ बदलाव

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार 13वें दिन आम लोगों को राहत मिलती हुई दिखाई दी। वो राहत है किमतों में स्थिरता की। वास्तव में कच्चे तेल की कीमत में तेजी के बाद भी पेट्रोल और डीजल की कीमत में स्थिरता देखने को मिल रही है। जिसे आम लोगों के लिए राहत की बात ही कहा जाएगा। वैसे मौजूदा समय में पेट्रोल और डीजल के दाम दो साल के उच्चतम स्तर पर चले गए हैं। जानकारों की मानें तो जिस तरह से कच्चे तेल की कीमत में तेजी आई है, उससे आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में तेजी आने की संभावना देखने को मिल रही है।

डीजल की कीमत में स्थिरता जारी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत लगातार 13 वें दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। आज लोगों को 7 दिसंबर वाले दाम चुकाने होंगे। 7 दिसंबर को देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 24 से 28 पैसे प्रति लीटर तक इजाफा देखने को मिला था। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 73.87 26, 77.44 26, 80.51 28 और 79.21 24 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार 13 वें दिन स्थिरता देखने को मिली है। आज चारों महानगरों में 7 दिसंबर वाले दाम ही चुकाने होंगे। 7 दिसंबर को देश की राजधानी दिल्ली में 30 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था। जबकि कोलकाता और मुंबई में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली थी। वहीं चेन्नई में 26 पैसे प्रति लीटर तक दाम बढ़े थे। जिसके बाद चारों महानगरों में दाम क्रमश:83.71 रुपए, 85.19 रुपए 90.34 रुपए और 86.51 रुपए प्रति हो गए थे।

आखिर कितना महंगा हो गया था पेट्रोल और डीजल
नवंबर से लेकर अब तक पेट्रोल और डीजल के दाम में बेताहाश इजाफा देखने को मिल चुका है। अगर बात पेट्रोल की करें तो अब तक देश के चारों महानगरों में 2.60 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिली। देश की राजधानी दिल्ली में 2.65 रुपए, कोलकाता में 2.59 रुपए, मुंबई 2.60 रुपए और चेन्नई में 2.18 रुपए प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला। वहीं बात डीजल की करें तो देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 3.42 रुपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है। जबकि कोलकाता में 3.46 रुपए, मुंबई में 3.65 रुपए और चेन्नई में 3.25 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ। इस बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम दो साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो