script

एक दिन की राहत के बाद Petrol Price में फिर इजाफा, जानिए कितने हो गए हैं दाम

Published: Aug 27, 2020 09:22:48 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

Delhi में 10 पैसे और बाकी महानगरों में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी
Diesel Price में एक फिर से नहीं बढ़े दाम, कीमतें देखने को मिली स्थिर

Petrol - diesel price : पेट्रोल फिर महंगा, 89 करीब पहुंचे भाव

Petrol – diesel price : पेट्रोल फिर महंगा, 89 करीब पहुंचे भाव

नई दिल्ली। Petrol Diesel Price Today : एक दिन की स्थिरता के बाद देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत ( Petrol Price Today ) में एक बार फिर से बढ़ोतरी देखने को मिली है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली ( Petrol Price in Delhi ) में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जबकि बाकी महानगरों में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जानकारों की मानें तो इंटरनेशनल मार्केट तमें ब्रेंट क्रूड ऑयल में इजाफा देखने को मिला है। जिसका असर पेट्रोल की कीमत ( Petrol Price Hike ) में देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि 16 अगस्त से पेट्रोल के दाम में लगातार इजाफा हुआ है। जबकि डीजल की कीमत ( Diesel Price Today ) स्थिर हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपको पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) कितने चुकाने होंगे।

पेट्रोल के दाम में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में मामूूली बढ़त देखने को मिली है। देश की राजधानी दिल्ली में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है, जिसके बाद यहां पर दाम 81.83 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जबकि कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल 9 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है। जिसकी वजह से यहां पर दाम 83.33 रुपए, 88.48 रुपए और 84.82 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल की कीमत में और इजाफा देखने को मिल सकता है।

डीजल की कीमत में नहीं हुआ बदलाव
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। देश के चारों महानगरों के लोगों को डीजल के दाम बुधवार वाले चुकाने होंगे। पेट्रोल के मुकाबले तुलना करें तो डीजल के दाम में 29 जून के बाद लगातार बढ़ते रहे हैं। वैसे देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम में सरकार ने वैट में भी कटौती की है। जिसके बाद दाम 8 रुपए प्रति लीटर कम हो गए हैं। वैसे आज आपको देश के चारों महानगरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 73.56, 77.06, 80.11 और 78.86 रुपए प्रति लीटर तक चुकाने होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो