scriptलगातार तीसरे दिन Diesel की कीमत में गिरावट, जानिए कितने हो गए हैं आपके शहर में दाम | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 27th Sept 2020 | Patrika News
कारोबार

लगातार तीसरे दिन Diesel की कीमत में गिरावट, जानिए कितने हो गए हैं आपके शहर में दाम

दिल्ली में डीजल 14 पैसे प्रति लीटर की गिरावट, 70.80 रुपए हुए दाम
पेट्रोल की कीमत में लगातार पांचवें दिन देखने को मिली स्थिरता

Sep 27, 2020 / 07:32 am

Saurabh Sharma

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 27th Sept 2020

नई दिल्ली। देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Price Today ) में राहत देखने को मिल रही ह। जहां डीजल की कीमत में गिरावट लगातार तीसरे दिन देखी गई, वहीं पेट्रोल की कीमत में लगातार पांचवे दिन स्थिरता का दौर रहा। डीजल की कीमत में 14 पैसे प्रति लीटर की गिरावट रही। सितंबर के महीने में डीजल की कीमत में लगातार गिरावट का दौर देखने को मिला है। जिसकी वजह से देश के चारों महानगरों में डीजल 2.50 रुपए प्रति लीटा तक सस्ता हो चुका है। जानकारों की मानें तो डीजल की कीमत में लगातार कटौती का दौर जारी रह सकता है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर पेट्रोल और डीजल की कीमत में कितनी हो गई है।

डीजल की कीमत हुआ सस्ता
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में लगातर तीसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में डीजल की कीमत में 14 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली है। जिसके बाद तीनों महानगरों में डीजल की कीमत क्रमश: 70.80 रुपए, 74.32 रुपए और 77.22 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं चेन्नई में डीजल के दाम 13 पैसे प्रति लीटर कम होने के बाद दाम 76.27 रुपए प्रति लीटर हो गई हैै।

पेट्रोल की कीमत में नहीं हुआ कोई बदलाव
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में रविवार को पेट्रोल की कीमत में लगातार पांचवे दिन भी स्थिरता देखने को मिली है। आखिरी बार पेट्रोल की कीमत में गिरावट 22 सितंबर को देखने को मिली थी। उस दिन देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल 8 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था। जिसके बाद तीनों महानगरों में पेट्रोल 81.06, 82.59 और 87.74 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जहां दाम 84.14 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आज भी आपको वहीं दाम चुकाने होंगे।

सितंबर में कितना सस्ता हुआ फ्यूल
देश की राजधानी दिल्ली और बाकी महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में सितंबर के महीने में गिरावट देखने को मिली है। पहले बात डीजल की कीमत करें तो दिल्ली में 2.76 रुपए, कोलकाता में 2.74 रुपए, मुंबई में 2.89 रुपए और चेन्नई में 2.69 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हो चुका है। वहीं बात पेट्रोल की कीमत की करें तो दिल्ली में 0.97 रुपए, कोलकाता में 0.93 रुपए, मुंबई में 0.94 रुपए और चेन्नई में 0.86 रुपए दाम कम हो चुके हैं।

Home / Business / लगातार तीसरे दिन Diesel की कीमत में गिरावट, जानिए कितने हो गए हैं आपके शहर में दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो