scriptPetrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल की कीमत में कटौती का सिलसिला थमा, जानिए आज के दाम | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 4th march 2020 | Patrika News

Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल की कीमत में कटौती का सिलसिला थमा, जानिए आज के दाम

Published: Mar 04, 2020 09:05:03 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

पेट्रोल के दाम में 4 और डीजल के दाम 6 दिन बाद देखने को मिली स्थिरता
देश के चारों महानगरों में मंगलवार वाले दिन के दाम ही होंगे लागू

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 4th march 2020

नई दिल्ली। बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में स्थिरता देखने को मिली है। यानी बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही कटौती पर ब्रेक लग गया है। आज देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम मंगलवार वाले हर लागू होंगे। वहीं दूसरी ओर इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम में भी इजाफा देखने को मिला है। ब्रेंट क्रूड ऑयल के दाम 52 डॉलर प्रति बैरल के पार गए हैं। वहीं डब्ल्यूटीआई क्रूड ऑयल करीब 48 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया है। जानकारों की मानें तो फेड ब्याज दरों में कटौती और चीन में कुछ इलाकों में प्रोडक्शन शुरू होने के बाद क्रूड ऑयल के दाम में और इजाफा होने की उम्मीद है। जिसका स्थानीय लेवल पर असर पेट्रोल और डीजल की कीमत में दिखाई देगा।

यह भी पढ़ेंः- फेड ने की ब्याज दरों में गिरावट, सोना और चांदी में आया जबरदस्त उछाल

पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में आज कोई बदलाव नहीं है। यानी देश के चसरों महानगरों में मंगलवार वाले दाम ही लागू होंगे। मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद देश के चारों महानगरों नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 71.44, 74.11, 77.13 और 74.23 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। आपको बता दें कि पेट्रोल के दाम में लगातार चार दिनों से कटौती देखने को मिल रही थी।

यह भी पढ़ेंः- 31 जनवरी तक प्रत्यक्ष कर संग्रह 7.52 लाख करोड़ रुपए, रिवाइज्ड टारगेट पूरा कर पाएगी सरकार?

डीजल की कीमत स्थिर
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में लगातार 6 दिनों की कटौती पर ब्रेक लग गया है। यानी देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में बदलाव नहीं हुआ है, इन महानगरों में मंगलवार वाले दाम ही लागू होंगे। मंगलवार को चारों महानगरों में 7 से 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम क्रमश: 64.03 और 66.36 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। जबकि मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 8 पैसे प्रति लीटर कम हुए थे। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 67.05 और 67.57 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो