scriptJuly में पहली बार Diesel Price में बड़ा बदलाव, जानें कितने हुए Petrol के दाम | petrol diesel price today delhi kolkata mumbai chennai 7th July 2020 | Patrika News
कारोबार

July में पहली बार Diesel Price में बड़ा बदलाव, जानें कितने हुए Petrol के दाम

29 जून के बाद लगातार Diesel Price में हुआ इजाफा, Petrol के दाम स्थिर
राजधानी Delhi में Diesel Price में देखने को मिली 25 पैसे की बढ़ोतरी

नई दिल्लीJul 07, 2020 / 08:43 am

Saurabh Sharma

petrol_price_today.jpg

petrol diesel price today delhi kolkata mumbai chennai 7th July 2020

नई दिल्ली। जुलाई के महीने मे पहली बार डीजल के दाम ( Diesel Price Today ) में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। आईओसीएल ( Iocl ) से मिली जानकारी के अनुसार डीजल की कीमत ( Diesel Price Hike ) में 29 जून के बाद 25 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है। वहीं दूसरी ओर पेट्रोल की कीमत ( Petrol Price Today ) में अभी भी स्थिरता जारी है। खास बात तो ये है कि डीजल की कीमत में लगातार इजाफे की वजह से देश में सब्जियों के दाम मकें 200 फीसदी तक का इजाफा हो चुका है। डीजल की कीमत में इजाफा होता है तो देश में महंगाई भी बढ़ती है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज डीजल के दाम में इजाफा होने के दाम कितने हो गए हैं।

डीजल के दाम में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 29 जून के बाद इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 80.78 रुपए और 75.89 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई में डीजल के दाम में 22 और चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 79.05 रुपए और 77.91 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महनगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार 8वें दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। जबकि 27 जून को पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की मामूली बढ़ोतरी देखने को मिली थी। जिसके बाद देश देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 80.43 रुपए, 82.10 रुपए, 87.19 रुपए और 83.63 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

जून में 11 रुपए से ज्यादा महंगा हुआ डीजल
जून में पेट्रोल और डीजल के दाम में बेहिसाब बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस महीने के सात जून से 30 जून तक पेट्रोल और डीजल के दाम में रोजाना बदलाव देखने को मिले हैं। इन 24 दिनों में दिल्ली में डीजल 11.14 रुपए लीटर महंगा हो गया है जबकि इन 24 दिनों में 21 बार पेट्रोल के दाम में वृद्धि के बाद पेट्रोल 9.17 रुपए लीटर महंगा हो गया है। बाकी महानगरों की बात करें तो अब तक कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में क्रमश: 8.80 रुपए, 8.87 रुपए और 8.10 रुपए प्रति प्रति लीटर हो इजाफा हो चुका है। जबकि डीजल के दाम में तीनों महानगरों में क्रमश: 10.02 रुपए, 10.62 रुपए और 9.50 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है।

Home / Business / July में पहली बार Diesel Price में बड़ा बदलाव, जानें कितने हुए Petrol के दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो