scriptरविवार को पेट्रोल के दाम में हुई 0.27 पैसे की बढ़ोतरी, डीजल के दाम भी बढ़ें | petrol diesel price today in delhi mumbai kolkata chennai on 22 sep | Patrika News
कारोबार

रविवार को पेट्रोल के दाम में हुई 0.27 पैसे की बढ़ोतरी, डीजल के दाम भी बढ़ें

पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी
आईओसीएल की बेवसाइट से मिली जानकारी

नई दिल्लीSep 22, 2019 / 09:54 am

Shivani Sharma

petrol.jpg

DEMO PIC

नई दिल्ली। रविवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। आईओसीएल की बेवसाइट से मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल की कीमतों में औसतन 0.27 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। वहीं, डीजल के दाम में 0.21 पैसे से लेकर 0.23 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा देखने को मिला है। इस इजाफे के बाद कई शहरों में डीजल के दाम 70 रुपए के पार चले गए हैं।

जानकारों की मानें तो पिछले सप्ताह हुए ड्रोन हमले का असर आगे भी बाजार में देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला फिलहाल अभी जारी रहेगा। आइए आपको बताते हैं कि इस बढ़ोतरी के बाद आज आपको अपने शहर में पेट्रोल-डीजल खरीदने के लिए कितने रुपए चुकाने होंगें-


पेट्रोल के दाम में हुई 0.27 पैसे की बढ़ोतरी

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज देश की राजधानी समेत मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 0.27 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इस इजाफे के बाद इन शहरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 73.62, 79.29 और 76.32 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं, चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 0.28 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुई है। इस इजाफे के बाद चेन्नईवासियों को पेट्रोल खरीदने के लिए 76.52 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से चुकाने होंगे।


ये भी पढ़ें: LIC पर भी मंडरा रहा मंदी का संकट, कुछ ही महीने में कंपनी को हुआ करोड़ों का नुकसान


डीजल के दाम में हुआ इजाफा

रविवार को डीजल के दाम में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। देश की राजधानी नई दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम में 0.21 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। इस इजाफे के बाद इन दोनों शहरों में डीजल के दाम क्रमश: 66.74 और 69.15 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में डीजल के दाम में 0.22 पैसे की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद यहां डीजल के दाम 70.01 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। इसके अलावा चेन्नई में डीजल के दाम में 0.23 पैसे की बढ़ोतरी देखी गई है, जिसके बाद चेन्नईवासियों को आज डीजल खरीदने के लिए 70.56 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से चुकाने होंगे।

Home / Business / रविवार को पेट्रोल के दाम में हुई 0.27 पैसे की बढ़ोतरी, डीजल के दाम भी बढ़ें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो