scriptएक दिन की स्थिरता के बाद, आज फिर पेट्रोल-डीजल के दाम में आम जनता को मिली राहत | petrol diesel price today in delhi mumbai kolkata chennai on 24 oct | Patrika News

एक दिन की स्थिरता के बाद, आज फिर पेट्रोल-डीजल के दाम में आम जनता को मिली राहत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 24, 2019 08:53:13 am

Submitted by:

Shivani Sharma

पेट्रोल-डीजल के दामों में मिली राहत
आईओसीएल की वेबसाइट से मिली जानकारी

petrol.jpg

नई दिल्ली। गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में आम जनता को राहत मिली है। देश में बढ़ती महंगाई के बीच पेट्रोलियम कंपनियों ने दाम में कटौती की है। आज पेट्रोल के दाम में औसतन 05 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली है। इसके साथ ही डीजल की कीमतों में भी 05 पैसे की कटौती हुई है। जानकारों का मानना है कि आने वाले समय में पेट्रोल के दाम में कटौती बने रहने की संभावना है। आइए आपको बताते हैं कि आज पेट्रोल-डीजल खरीदने के लिए आपको कितने रुपए चुकाने होंगे-


पेट्रोल के दाम में हुई कटौती

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज पेट्रोल के दाम में 05 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली है। इस राहत के बाद देश की राजधानी नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम 73.17 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। इसके साथ ही कोलकाता और चेन्नई में दाम क्रमश: 75.82 और 75.99 रुपए प्रति लीटर हैं। इसके साथ ही मुंबईवासियों को आज पेट्रोल खरीदने के लिए 78.78 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से चुकाने होंगे।

वहीं, कल यानी बुधवार को पेट्रोल के दाम में स्थिरता देखने को मिली थी। एक दिन की स्थिरता के बाद आज फिर पेट्रोल के दाम में कटौती की गई है।


डीजल के दाम में मिली राहत

बता दें कि आज डीजल के दाम में भी 05 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है। इस कटौती के बाद देश की राजधानी में डीजल के दाम 66.06 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। इसके साथ ही कोलकाता और मुंबई में दाम क्रमश: 68.42 और 69.24 प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं, चेन्नई में आज डीजल की कमतों में 06 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। इस कटौती के बाद चेन्नईवासियों को डीजल खरीदने के लिए 69.77 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से चुकाने होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो