Petrol Diesel Price Today: लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में नहीं हुआ बदलाव, जानिए अपने शहर के दाम

Petrol Diesel Price Today: लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol Diesel Price) में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है, आज फिर आपको मंगलवार वाले दिन के दाम ही चुकाने होंगे।

Saurabh Sharma

July, 0409:37 AM

नई दिल्ली। ( Petrol diesel price Today ) गुरुवार को देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम ( petrol diesel price ) में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। यह लगातार दूसरा दिन है, जब पेट्रोल और डीजल के दाम में स्थिरता देखने को मिली है। ताज्जुब की बात तो ये है कि इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम ( crude oil price ) में इजाफा देखने को मिल रहा है। बुधवार को भी ब्रेंट क्रूड ऑयल के दाम ( Brent Crude Oil Price ) में एक फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। आइए आपको भी बताते हैं कि दाम स्थिर रहने के बाद आपको अपने महानगर में कितने रुपए चुकाने होंगे।

लगातार दूसरे दिन पेट्रोल के दाम स्थिर
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली समेत देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम लगातार दूसरे दिन स्थिर रखे गए हैं। चारों महानगरों में मंगलवार के दिन वाले दाम ही लागू रहेंगे। आपको बता दें कि मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 7 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी। जिसके बाद वहां पर दाम 70.51 रुपए प्रति लीटर थे। कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ दाम 72.75 रुपए प्रति लीटर हुए थे। मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 4 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 76.15 और 73.19 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

यह भी पढ़ेंः- Budget 2019: 35 साल के बाद होगी उत्तराधिकार टैक्स की वापसी!

डीजल की कीमत में भी नहीं हुआ बदलाव
गुरुवार को डीजल के दाम में भी किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है। चारों महानगरों में डीजल के दाम के दाम वहीं चुकाने होंगे, जो मंगलवार को चुकाए थे। आपको बता दें कि मंगलवार को दिल्ली में 6 पैसे की बढ़ोतरी के साथ दाम 64.33 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं कोलकाता में डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति की बढ़ोतरी देखने को मिली थी। जिसके बाद यहां पर दाम 66.23 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। मुंबई में डीजल के दाम में 4 पैसे की बढ़ोतरी के साथ दाम 67.40 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। चेन्नई में डीजल की कीमत में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला था।

यह भी पढ़ेंः- बजट 2019 का गणित: विनिवेश लक्ष्य बढ़ाकर 1 लाख करोड़ कर सकती हैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, ये है वजह

6 दिनों में इतना हो गया था इजाफा
पिछले दो दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम में स्थिरता देखने को मिल रही है। जबकि उससे पहले 6 दिनों तक लगातार इजाफा देखने को मिला था। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम 46 और डीजल की कीमत में 43 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली थी। वहीं कोलकाता में पेट्रोल 44 और डीजल में 41, मुंबई में पेट्रोल 40 और डीजल 41 और चेन्नई में पेट्रोल 42 और डीजल में 37 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned