पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती का सिलसिला जारी, आज भी आम जनता को मिली राहत

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती का सिलसिला जारी, आज भी आम जनता को मिली राहत

Shivani Sharma | Updated: 08 Oct 2019, 09:52:53 AM (IST) बाजार

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट आई है
  • आईओसीएल की बेवसाइट से मिली जानकारी

नई दिल्ली। मंगलवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आम जनता को राहत मिली है। आज पेट्रोल के दाम में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। वहीं, डीजल की कीमतों में 10 पैसे से लेकर के 11 पैसे प्रति लीटर तक की राहत मिली है। इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम कम होने के कारण पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी कटौती देखने को मिल रही है। आइए आपको बताते हैं कि इस कटौती के बाद अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के लिए कितने रुपए चुकाने होंगे-


पेट्रोल की कीमत में हुई कटौती

आईओसीएल की बेवसाइट से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती रही है। इस कटौती के बाद देश के की राजधानी में पेट्रोल के दाम 73.59 रुपए प्रति लीटर के भाव पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा मुंबई, कोलकाता में पेट्रोल के दाम क्रमश: 79.20, 76.23 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं, चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। इस कटौती के बाद चेन्नईवासियों को एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए 76.43 चुकाने होंगे। सोमवार को भी पेट्रोल की कीमतों में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी।


डीजल की कीमतों में भी मिली राहत

मंगलवार को भी डीजल की कीमतों में भी आम जनता को राहत मिली है। आज देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में डीजल की कीमत में 10 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली है। इस कटौती के बाद इन शहरों में डीजल के दाम 66.81 और 69.17 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। इसके अलावा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और चेन्नई में डीजल के भाव में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है, जिसके बाद यहां डीजल के भाव 70.03 और 70.11 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned