scriptPetrol Diesel Price Today: आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम | petrol diesel price today know the price of oil in your city 22 november | Patrika News
बाजार

Petrol Diesel Price Today: आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम

कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं देखा जा रहा है। तेल कंपनियों ने मंगलवार को भी पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया।

Nov 22, 2022 / 09:14 am

Narendra Singh Solanki

Petrol Diesel Price Today: आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम

Petrol Diesel Price Today: आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम

Petrol Diesel Price Today: कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं देखा जा रहा है। तेल कंपनियों ने मंगलवार को भी पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया। यह लगातार पांचवां महीना जब पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं। हालांकि तेल कंपनियों ने एक नवंबर को कॉमर्शियल सिलेंडर के दामों में 115.50 रुपए की कटौती कर दी है। घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया। आखिरी बार पेट्रोल-डीजल की कीमत में राष्ट्रीय स्तर पर बदलाव 21, मई 2022 को किया गया था। तब केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 8 रुपए और डीजल पर 6 रुपए एक्साइज ड्यूटी घटाई थी। जयपुर में अभी पेट्रोल के दाम 108.48 और डीजल के दाम 93.72 रुपए प्रति लीटर हैं। देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें 22 मार्च से बढ़नी शुरु हुई थी, उस दौरान 14 बार पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि की गई थी। तब इनके दामों में करीब 10 रुपए प्रति लीटर की तेजी आई थीए जिससे महंगाई अपने चरम पर पहुंच गई।

यह भी पढ़ें

प्याज की नई फसल खराब, फिर भी नहीं बढ़ेंगे दाम, पुराना प्याज का बंपर स्टॉक

पिछले साल 9.45 रुपए महंगा हुआ था डीजल

पिछले साल सितंबर के बाद पेट्रोल के मुकाबले डीजल का बाजार ज्यादा तेज हुआ था। कारोबारी लिहाज से देखें तोए पेट्रोल के मुकाबले डीजल बनाना महंगा पड़ता हैए लेकिन भारत के खुले बाजार में पेट्रोल महंगा बिकता है और डीजल सस्ता बिकता है। बीते साल 24 सितंबर से यहां जो डीजल में आग लगनी शुरू हुई थीए वह उत्पाद शुल्क में कटौती के बाद रुकी थी। सितंबर से दिवाली तक डीजल करीब 9.45 रुपए महंगा हो गया था।

यह भी पढ़ें

र्दी बढ़ने के साथ ही बढ़ने लगे ड्राई फ्रूट के दाम

देश के महानगरों में पेट्रोल-डीजल का हाल

दिल्ली में पेट्रोल के दाम 96.72 रुपए व डीजल के दाम 89.62 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में पेट्रोल 111.35 रुपए व डीजल के दाम 97.28 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपए और डीजल 92.76 रुपए प्रति लीटर, चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपए और डीजल के दाम 94.24 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए।
https://youtu.be/QVIRhB57phU

Hindi News/ Business / Market News / Petrol Diesel Price Today: आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो