पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में जबरदस्त इजाफा, दो दिन में बढ़ गए इतने दाम

पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में जबरदस्त इजाफा, दो दिन में बढ़ गए इतने दाम

Saurabh Sharma | Updated: 27 Aug 2018, 08:39:53 AM (IST) बाजार

27 अगस्त 2018 को पेट्रोल में 14 पैसे तक की बढ़ोत्तरी की गर्इ है, वहीं डीजल में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की गर्इ है।

नर्इ दिल्ली। सप्ताह के पहले दिन भी देश के लोगों को पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों की एक बार फिर से मार पड़ी है। सोमवार को पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में रविवार से ज्यादा दाम बढ़े हैं। जहां पेट्रोल में 14 पैसे तक की बढ़ोत्तरी की गर्इ है। वहीं दूसरी आेर डीजल में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की गर्इ है। रविवार को भी पेट्रोल के मुकाबले डीजल में ज्यादा बढ़ोत्तरी की गर्इ थी। डीजल में बढोत्तरी के बाद देश में महंगार्इ दर बढ़ने के भी संकेत मिल रहे हैं। वहीं डाॅलर के 'मुकाबले रुपए के गिरने से भी पेट्रोल-डीजल के दाम भी बढ़ रहे हैं। वहीं अमरीकी रिपोर्ट में साफ आ चुका है कि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की मात्रा काफी कम बची है। एेसे में क्रूड आॅयल की कीमत भी बढ़ी हुर्इ हैं।

पेट्रोल की कीतमों में हुआ इजाफा
सोमवार को आर्इआेसीएल की वेबसाइट से प्राप्त जानकारी के अनुसार पेट्रोल के दामों में 14 पैसे प्रति लीटर की वृद्घि हुर्इ है। चार महानगरों में से नर्इ दिल्ली की बात करें तो पेट्रोल के दाम में 13 पैसे की वृद्घि के साथ 77.91 रुपए प्रति लीटर हो चुके हैं। वहीं कोलकाता आैर मुंबर्इ में पेट्रोल की कीमतों में 13 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं। जिसके बाद से कोलकाता में पेट्रोल के दाम 80.84, मुंबर्इ में 85.33 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुर्इ है। जिसके बाद वहां पर पेट्रोल के दाम 80.94 रुपए प्रति लीटर हो चुके हैं।

डीजल में ज्यादा बढ़ोत्तरी
सोमवार को आर्इआेसीएल की वेबसाइट से प्राप्त जानकारी के अनुसार देश में डीजल में आैसतन 15 पैसे प्रति लीटर दाम बढ़ा दिए गए हैं। नर्इ दिल्ली से बात शुरू करें तो यहां पर 14 पैसे प्रति की वृद्घि हुर्इ है। जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम 69.46 रुपए प्रति लीटर पहुंच चुके हैं। वहीं कोलकाता में डीजल के दाम 72.31 रुपए, मुंबर्इ में 73.74 रुपए प्रति लीटर पहुंच चुके हैं। चेन्नर्इ मेे डीजल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुर्इ है। जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम 73.38 रुपए प्रति लीटर पहुंच चुके हैं।

75 पैसे तक बढ़ गए दाम
15 अगस्त के बाद से देश में लगातार पेट्रोल आैर डीजल के दामों में लगातार वृद्घी हो रही है। अगर बात नर्इ दिल्ली की बात करें तो पेट्रोल आैर डीजल दोनों में 75 पैसे प्रति लीटर तक वृद्घि हो चुकी है। वहीं कोलकाता में पेट्रोल पर 76 पैसे प्रति लीटर आैर डीजल में 77 पैसे प्रति लीटर तक दाम बढ़ चुके हैं। बात मुंबर्इ की करें तो पेट्रोल पर 73 पैसे प्रति लीटर आैर डीजल पर 70 पैसे प्रति लीटर तक दाम बढ़े हैं। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल आैर डीजल में 76 पैसे प्रति लीटर तक दाम बढ़ गए हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned