बाजार में गिरावट के बीच Route Mobile IPO को मिला 78 फीसदी सब्सक्रिप्शन

  • रिटेल निवेशकों की ओर से आरक्षित हिस्से में 144 फीसदी का सब्सक्रिप्शन देखने को मिला
  • एंकर निवेशकों की ओर से कंपनी पहले ही जुटा चुकी है 180 करोड़ रुपए, 11 सितंबर रहेगा जारी

By: Saurabh Sharma

Updated: 09 Sep 2020, 05:57 PM IST

नई दिल्ली। क्लाउड कॉम्युनिकेशन कंपनी रूट मोबाइल के आईपीओ ( Route Mobile IPO ) के पहले दिन कुछ खास उत्साह देखने को नहीं मिला। पहले दिन कुल शेयरों में सिर्फ 78 फीसदी का सब्सक्रिप्शन मिला। जानकारों की माने तो आज बाजार में गिरावट का दौर रहने से निवेशकों के उत्साह में कमी देखने को मिली। अब इस आईपीओ को शुक्रवार यानी 11 सितंबर तक सब्सक्राइब किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः- Minority Scholarship 2020 : केंद्र सरकार ने दी राहत, 31 अक्टूबर तक कर सकेंगे आवेदन

रिटेल इंवेस्टर्स का अच्छा रिस्पांस
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की ओर से मिले आंकड़ों के अनुसार बुधवार को 94.61 लाख शेयरों के लिए बोली लगाई गई। कंपनी ने 1,21,73,912 शेयर बिक्री के लिए पेश किए हैं। आज के सब्सक्रिप्शन के हिसाब से देखें तो यह इश्यू साइज के 78 फीसदी के बराबर है। खुदरा निवेशकों का रिस्पॉन्स काफी अच्छा देखने को मिला। उनके आरक्षित हिस्से में 144 फीसदी का सब्सक्रिप्शन देखने को मिला। गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए अलग सेट 25.8 फीसदी और योग्य संस्थागत खरीदारों की संख्या 1.21 फीसदी थी।

यह भी पढ़ेंः- गुरुवार को इंडियन एयरफोर्स में शामिल होगा Dassault Rafale विमान, कार्यक्रम में शामिल होंगे फ्रांस के डिफेंस मिनिस्टर

कंपनी ने इतना रखा है प्राइस बैंड
600 करोड़ रुपए के सार्वजनिक निर्गम में से 240 करोड़ रुपए के फ्रेश इश्यू जारी किए गए हैं। वहीं प्रमोटर्स संदीप कुमार गुप्ता और राजदीप कुमार गुप्ता द्वारा 360 करोड़ रुपए की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है। रूट मोबाइल की ओर से पहले से एंकर निवेशकों से 180 करोड़ रुपए जुटा लिए हैं। शेयर बाजार में गिरावट के चलते कंपनी के इश्यू के लिए भारी उत्साह नजर नहीं आ रहा है। बुधवार को बीएसई सेंसेक्स और निफ्टी 50 इंडेक्स लाल निशान में नजर आए। कंपनी ने अपने इश्यू के लिए 345-350 रुपए का प्राइस बैंड रखा है।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned