आरबीआई परिणामों के बाद शेयर बाजार में दिखी तेजी, बैंकिंग सेक्टर की भी मजबूत शुरुआत

आरबीआई परिणामों के बाद शेयर बाजार में दिखी तेजी, बैंकिंग सेक्टर की भी मजबूत शुरुआत

Shivani Sharma | Updated: 07 Oct 2019, 10:14:05 AM (IST) बाजार

  • सेक्टोरियल इंडेक्स में बिकवाली देखने को मिली
  • सोमवार को शेयर बाजार की कमजोर शुुरुआत हुई

नई दिल्ली। शुक्रवार को आए आरबीआई के परिणामों के आज सोमवार को शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत हुई। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सेंसेक्स में 85 अंकों की और निफ्टी में 46 अंकों की गिरावट देखने को मिली, लेकिन बाजार की शुरुआत में ही सेंसेक्स और निफ्टी में रिकवरी हुई। इसके अलावा इंडसइंड बैंक, सनफार्मा, एलएंडटी और हीरो मोटो कार्प के शेयरों ने भी कमजोरी के साथ दिन की शुरुआत की। वहीं, एचडीएफसी बैंक, यस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक ने तेजी के साथ दिन की शुरुआत की।


सेंसेक्स-निफ्टी में आई तेजी

बाजार में रिकवरी होने के बाद सेंसेक्स 161 अंकों की तेजी के साथ 37,835.04 अंकों पर कारोबार कर रहा था। वहीं, एनएसई का प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 33 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 11,208 अंकों पर कारोबार करते हुए दिखाई दिया। बाजार की शुरुआत होने के बाद सेंसेक्स और निफ्टी में अच्छी रिकवरी देखने को मिली।


सेक्टोरियल इंडेक्स में दिखी बिकवाली

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज सभी शेयर्स लाल निशान पर कारोबार करते हुए दिखाई दिए। सबसे ज्यादा गिरावट कैपिटल गुड्स और बीएसआई ऑटो के शेयर्स में देखने को मिली। इसके अलावा एफएमसीजी, हेल्थकेयर, आईटी, मेटल, पीएसयू, टेक, ऑयल एंड गैस सभी के शेयर्स गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। इसके अलावा बैंक निफ्टी में 112 अंकों की गिरावट देखने को मिली, जिसके बाद बैंक निफ्टी 27619.30 अंकों पर कारोबार कर रहा था।


स्मॉलकैप और मिडकैप में रही गिरावट

बीएसई स्मॉलकैप और मिडकैप के शेयरों में भी आज गिरावट देखने को मिली है। स्मॉलकैप के शेयर्स आज 85 अंकों की गिरावट के साथ 12723.63 अंकों पर कारोबार कर रहे थे। इसके साथ ही मिडकैप में 130 अंकों की गिरावट रही। इस बिकवाली के बाद मिडकैप शेयर्स 13583.74 अंकों पर बने हुए थे। इसके साथ ही सीएनएक्स मिडकैप में 159 अंकों की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद यह 15413.10 अंकों पर कारोबार कर रहा था।


जानिए दिग्गज शेयरों का हाल

दिग्गज शेयरों की बात करें तो आज यस बैंक, ब्रिटानिया, एचडीएफसी बैंक, कोटक महिंद्रा, भारती एयरटेल, वेदांता और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में खरीदारी देखने को मिली है। खरीदारी के बाद आज यह सभी शेयर्स हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे। वहीं, जी एंटरटेनमेंट, इंडसइंड बैंक, बीपीसीएल, टीसीएस और हीरोमोटोकॉर्प के शेयरों में बिकवाली रही है, जिसके बाद यह सभी शेयर्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned