scriptलगातार 9 कारोबारी सत्र के बाद हरे निशान पर बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी, ट्रेड वॉर से बाजार में थी गिरावट | share market closing sensex nifty on green after 9 sessions | Patrika News

लगातार 9 कारोबारी सत्र के बाद हरे निशान पर बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी, ट्रेड वॉर से बाजार में थी गिरावट

locationनई दिल्लीPublished: May 14, 2019 04:19:48 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

कारोबार के अंत में मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स हरे निशान पर बंद होने में कामयाब।
बैंक निफ्टी भी 170 अंक चढ़कर बंद हुआ।
पिछले दिन की बिकवाली के बाद सन फार्मा के शेयरों में तेजी।

Share Market

लगातार 9 कारोबारी सत्र के बाद हरे निशान पर बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी, ट्रेड वॉर से बाजार में थी गिरावट

नई दिल्ली। अमरीका-चीन के बीच चल रही तल्खी के बीच लगातार 9 करोबारी सत्रों में गिरावट के बाद आज घरेलू शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 227 अंक चढ़कर 37,318 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 50 भी 74 अंकों की छलांग के साथ 11,222 के स्तर पर बंद हुआ।


मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स भी अच्छी खरीदारी

मंगलवार को दिनभर के कारोबार में आज मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में भी अच्दी खरीदारी देखने को मिली। मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स भी बढ़त के साथ हरे निशान पर बंद होने में कामयाब रहे। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 88 अंक चढ़कर 14,212 के स्तर पर बंद हुआ तो वहीं बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स भी 42 अंक की बढ़त के साथ 13,843 के स्तर पर बंद हुआ। सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स की बात करें तो इसमें भी 81 अंकों की तेजी दर्ज की गई, जिसके बाद यह 16,737 के स्तर पर बंद हुआ।


अधिकतर सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान पर बंद हुए

सेक्टोरल फ्रंट पर नजर डालें तो आज आईटी और टेक सेक्टर्स को छोड़कर बाकी सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान पर बंद हुए। आईटी सेक्टर 190 अंकों की गिरावट के साथ और टेक सेक्टर 58 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ। हरे निशान पर आज के कारोबार बंद करने वाले सेक्टर्स की बात करें तो इसमें ऑटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, फार्मा, मेटल, पीएसयू और ऑयल एंड गैस सेक्टर्स शामिल रहे। बैंक निफ्टी की बात करें तो यह भी 170 अंकों की बढ़त के साथ 28,829 के स्तर पर बंद हुआ।


कौन रहा टॉप लूजर्स और टॉप गेनर्स

मंगलवार के कारोबारी सत्र के बाद टॉप गेनर्स में इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, भारती एयरटेल, सन फार्मा, वेदांता, गेल इंडिया, भारतीय स्टेट बैंक और इंडसइंड बैंक शामिल रहे। इनमें 2.33 फीसदी लेकर 5.87 फीसदी की तेजी देखने को मिली। वहीं, टॉप लूजर्स की बात करें तो इसमें टेक महिंद्रा, टटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, बजाज फाइनेंस, एचसीएल टेक्नोलॉजी, बजाज फाइनेंस, बजाज ऑटो और इंफोसिस के शेयर्स शामिल रहे।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो