Bihar Election Result के शुरुआती रुझानों से बाजार में उठापठक, वैक्सीन बूस्टर भी बेअसर

  • फाइजर वैक्सीन की रिपोर्ट का बाजार पर देखने को मिल रहा है पॉजिटिव असर
  • बिहार नतीजों के शुरुआती रुझानों में शेयर बाजार में देखने को मिल रहा दबाव

By: Saurabh Sharma

Published: 10 Nov 2020, 09:56 AM IST

नई दिल्ली। Bihar Election Result के शुरुआती रुझानों शेयर बाजार में उठापठक देखने को मिल रहा है। जिसकी वजह से बाजार को वो गति देखने को नहीं मिल रही है, जिसकी उम्मीद फाइजर की रिपोर्ट के आने बाद अमरीकी शेयर बाजार में देखने को मिली थी। महागठबंधन और एनडीए के बीच कड़ी टक्कर और एग्जिट पोल में महागठबंधन के सरकार बनाने के अनुमान ने बाजार को थोड़ा दबाव में ला दिया है। जहां सेंसेक्स 100 से ज्यादा की तेजी पर कारोबार कर रहा है। वहीं दूसरी ओर निफ्टी 50 में भी मामूली बढ़त देखने को मिल रही है। जानकारों की मानें तो बाजार में तेजी के लिए परिणाम के थोड़े और स्पष्ट होने की जरुरत है।

यह भी पढ़ेंः- Bihar Election Result: बिहार के यंग गंस, जिनकी पहली च्वाइस कभी नहीं थी पॉलिटिक्स

सेंसेक्स और निफ्टी में मातमूली बढ़त
शेयर बाजार में आज फाइजर की कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज नहीं देखने को मिल रहा है। बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 113.34 अंकों की तेजी के साथ 42710.77 अंकों पर कारोबार कर रहा है। वहीं दूसरी ओर निफ्टी 50 27.45 अंकों की तेजी के साथ 12488.50 अंकों पर कारोबार रहा है। जानकारों की मानें तो फाइजर की वैक्सीन रिपोर्ट के आने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि सेंसेक्स 43 हजार के आंकड़े को बाजार खुलते ही पार कर जाएगा। वहीं निफ्टी भी 13 हजार के करीब दिखाई देने लगेगी, लेकिन बिहार के शुरुआती रुझानों ने बाजार में दबाव महसूस करा दिया है।

बढ़त और गिरावट वाले शेयर्स
पहले बात बढ़त वाले शेयरों की करें तो एचडीएफसी के शेयरों में 2.53 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। आईसी आईसीआई बैंक 2.31 फीसदी, टाटा मोटर्स 144 फीसदी, एलटी 2.10 फीसदी और एसबीआई इंडिया के शेयरों में 2 फीसदी की बढ़त है। दूसरी ओर गिरावट वाले शेयरों में इंफोसिस और टेक महिंद्रा में करीब 4 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। एचसीएल टेक 2.92, विप्रो और टीसीएस के शेयरों में 2 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned