टीसीएस के बाद रतन टाटा की इस कंपनी ने कराई लोगों की कमाई, जानिए किस तरह से हो रहा है मुनाफा

  • टाटा मोटर्स के शेयरों में देखने को मिल रही है जबरदस्त तेजी, 8 फीसदी तक उछल गए हैं दाम
  • दूसरी तिमाही में जगुआर लैंड रोवर की रिटेल सेल्स में 53 फीसदी का इजाफा होने से उछाल

By: Saurabh Sharma

Updated: 06 Oct 2020, 01:05 PM IST

नई दिल्ली। टाटा ग्रुप की कई कंपनियां हैं, जिसमें टीसीएस से लेकर टाटा कॉफी तक का नाम शामिल है। सोमवार को रतन टाटा की सबसे बड़ी कंपनी टाटा टेलीकॉम सर्विसेज के शेयरों ने धूम मचाकर आम निवेशकों को कमाने का मौका दिया था। सोमवार को कंपनी के शेयर 7 फीसदी तक उछल गए थे। आज रतन टाटा की गाडिय़ां बनाने वाली कंपनी टाटा मोटर्स ने आम निवेशकों को कमाने का मौका दिया है। कंपनी के शेयरों में 8 फीसदी तक उछाल देखा गया है। जबकि टाटा मोटर्स के शेयरों में 5 दिनों में 10 फीसदी तक का उछाल देखने को मिल चुका है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर टाटा मोटर्स के शेयरों में उछाल क्यों देखने को मिल रहा है।

टाटा के शेयरों में 8 फीसदी तक का उछाल
टाटा मोटर्स के शेयरों की बात करें तो दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर 7.54 फीसदी यानी 9.95 रुपए की तेजी के साथ 142.65 रुपए पर कारोबार कर रहा है। जबकि कंपनी का शेयर आज 145 रुपए के उच्चतम स्तर पर पहुंचा था। जबकि सोमवार के मुकाबले करीब 4 रुपए की तेजी के साथ 137.80 रुपए पर खुला था। जबकि सोमवार को कंपनी का शेयर 133.90 रुपए पर बंद हुआ था। आंकड़ों की मानें तो कंपनी का शेयर बीते पांच कारोबारी सत्रों में 10 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिल चुकी है।

यह भी पढ़ेंः- आदेश के बाद भी नहीं हुआ विजय माल्या का प्रत्यर्पण, ब्रिटेन में चल रही है गुप्त कार्यवाही

मार्केेट कैप में देखने को मिला बड़ा उछाल
वहीं दूसरी ओर कंपनी के मार्केट कैप में भी बड़ी तेजी देखने को मिली है। कारोबारी सत्र के दौरान शेयरों की कीमत में इजाफा होने से कंपनी के मार्केट कैप में करीब 3000 करोड़ रुपए का इजाफा देखने को मिला है। आंकड़ों के अनुसार कंपनी मार्केट कैप मौजूदा समय में 44326.78 करोड़ रुपए पर है। जबकि सोमवार को बाजार बंद हुआ था तो बीएसई पर कंपनी का मार्केट कैप 41361.36 करोड़ रुपए का था। ऐसे में आप देख सकते हैं कि मार्केठ कैप में 3000 करोड़ रुपए का इजाफा देखने को मिला है।

यह भी पढ़ेंः- फिर से 25 से 30 रुपए प्रति किलो पर आ सकता है प्याज, जानिए इसके कारण

कंपनी के शेयरों में उछाल की वजह
जानकारी के अनुसार कंपनी के उछाल की सबसे बड़ी वजह जगुआर लैंड रोवर की बिक्री में 53 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। वास्तव में कंपनी की ओर जगुआर लैंड रोवर की बिक्री के आंकड़ें पेश किए हैं। आंकड़ों के अनुसार दूसरी तिमाही में जगुआर की बिक्री 1.13 लाख यूनिट रही है। जबकि अप्रैल से जून तक की तिमाही के दौरान 74,067 यूनिट बिक्री देखने को मिली थी। बिक्री के आंकड़ों के बाद शेयर बाजार में कंपनी के शेयरों तेजी देखने को मिल रही है।

tata motors news Tata motors share
Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned