scriptTCS देगी 40 हजार Freshers को नौकरी, जानिए कंपनी का क्या है पूरा प्लान | TCS start fresh hirig from mid july and lateral hiring opens also | Patrika News

TCS देगी 40 हजार Freshers को नौकरी, जानिए कंपनी का क्या है पूरा प्लान

Published: Jul 10, 2020 11:12:09 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

जुलाई के मध्य से Freashers को रखना शुरू कर देगी TCS
साथ ही कंपनी कुछ फ्रेशर्स की Lateral Hiring भी करेगी शुरू

TCS start fresh hirig from mid july and lateral hiring opens also

TCS start fresh hirig from mid july and lateral hiring opens also

नई दिल्ली। टाटा कंसल्टेंसी सर्विस ( Tata Consultancy Services ) जुलाई के मध्य तक 440 हजार ग्रेजुएट फ्रेशर्स ( Freshers Hiring in TCS ) को रखना शुरू कर देगी। वहीं कंपनी कुछ चुनिंदा फ्रेशर्स की लेटरल हायरिंग ( Lateral Hiring ) भी शुरू कर देगी। टीसीएस के के ईवीपी और ग्लोबल हेड ह्यूमन रिसोर्सेज मिलिंद लक्कड़ के अनुसार कंपनी नई भर्तियों के साथ संपर्क में है ताकि वो आश्वस्त हो सकें कि कंपनी में जल्द ही शामिल हो पाएंगे। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की वजह से शैक्षणिक वर्ष में देरी होने के कारण उनकी ज्वाइनिंग में देरी हुई है।

टीसीएस के सीईओ राजेश गोपीनाथन के अनुसार कंपनी चुनिंदा रूप से लेटरल हायरिंग को खोल रही है, जिससे पॉजिटिव डिमांड का माहौल बना है। वैसे उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया कि हायरिंग किस क्षेत्र में होगी या हायरिंग की मात्रा कितनी होगी। इससे पहले टीसीएस ने मार्च तिमाही के रिजल्ट के दौरान कोरोना वायरस की वजह से बढ़ती अनिश्चितताओं के कारण लेटरल हायरिंग को फ्रीज कर दिया था।

लेटरल हायरिंग को खोलने का कंपनी का कदम मांग में सुधार और प्रबंधन के विश्वास को दर्शाता है। आंकड़ों के अनुसार जून-तिमाही के अंत में, कंपनी के कुल कर्मचारियों में से 4,788 म होकर 4.43 लाख रह गई है। लक्कड़ के अनुसार कंपनी की बेंच नीति में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

टीसीएस की ओर से तिमाही नतीजे जारी किए हैं। कंपनी का नेट प्रॉफिट साल-दर-साल आधार पर जून तिमाही में करीब 14 फीसदी गिरकर 7008 करोड़ रुपए रहे हैं। कोरोना वायरस महामारी की वजह से कंपनी की डील और प्रोजेक्ट्स में देरी हुई है जिसका असर उसके नतीजों पर साफ नजर आ रहा है। ने 5 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देने का भी ऐलान किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो