script

चुनावी मौसम में इन कंपनियों की हुई चांदी, अपने निवेशकों को भी कराई 31 फीसदी की कमाई

locationनई दिल्लीPublished: May 14, 2019 08:09:08 am

Submitted by:

manish ranjan

बाजार की गिरावट का इन कंपनियों पर असर नही
निवेशकों को कराई जमकर कमाई
चुनाव में दिया खूब फायदा

Sensex

Sensex

नई दिल्ली। चुनावी मौसम का आखिरी दौर शुरु होने वाला है। लोकसभा चुनाव 2019 में जहां नेताओं ने जमकर पैसे बहाए तो वहीं कंपनियों ने कई तरह के नए नए प्रयोग किए। किसी ने वोट की ताकत पहचानने के लिए जमकर पैसे खर्च किए तो किसी ने एप लाकर खुब पैसे कमाए। लेकिन कुछ कंपनियां ऐसी भी है जिन्होंने चुनाव में खुद तो खूब पैसे कमाएं ही साथ ही साथ अपने निवेशकों को भी अच्छा मुनाफा दिया। पीसी ज्वैलर्स, स्पाइसजेट, डीसीएम श्रीराम समेत कई ऐसी कंपनियां रही जिन्होंने निवेशकों को 31 फीसदी तक का रिटर्न दिया।
यह भी पढ़ें

मुकेश अंबानी ने किया कांग्रेस के मिलिंद देवड़ा का समर्थन, ये है मामला

बाजार की गिरावट का असर नही

आपको बता दें कि चुनाव जैसे जैसे अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा है शेयर बाजार में गिरावट बढ़ रही है। बीते 10 दिनों में बाजार में लगातार गिरावट बढ़ती जा रही है। लेकिन इसके बावजूद कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। इन कंपनियों के शेयर में तेज उछाल देखी गई।
31 फीसदी का रिटर्न

सेंसेक्स में लगातार गिरावट के बावजूद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज 500 पर कुछ ऐसी कंपनियां रही जिनपर गिरावट का असर नहीं दिखा। बल्कि इनमें से कुछ कंपनियों के शेयर ने तो 31 फीसदी तक का रिटर्न निवेशकों को दिया है।
कंपनीरिटर्न
पीसी ज्वैलर31.6%
स्पाइसजेट30.8%
डीसीएम श्रीराम25.8%
ओरिएंट सीमेंट15.4%
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो