scriptपेट्रोल आैर डीजल के दामों में बड़ी राहत, पेट्रोल 11 पैसे आैर डीजल 15 पैसे प्रति लीटर सस्ता | Today petrol price down 11 paisa and diesel price fall 15 paisa | Patrika News

पेट्रोल आैर डीजल के दामों में बड़ी राहत, पेट्रोल 11 पैसे आैर डीजल 15 पैसे प्रति लीटर सस्ता

Published: Jul 16, 2018 07:37:00 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

16 जुलार्इ को पेट्रोल के दामों में 11 पैसे प्रति लीटर आैर डीजल की कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली।

Petrol-diesel price

पेट्रोल आैर डीजल के दामों में बड़ी राहत, पेट्रोल 11 पैसे आैर डीजल 15 पैसे प्रति लीटर सस्ता

नर्इ दिल्ली। पिछले दो सप्ताह से पेट्रोल आैर डीजल के दामों में सोमवार को दूसरी बार कम हुए हैं। जहां डीजल के दामों में ज्यादा कटौती देखने को मिली। वहीं कमोबेश पेट्रोल के दाम में कम कटौती हुर्इ है। पेट्रोल डीजल के नए दाम आज सुबह 6 बजे से पूरे देश में प्रभावी हो गए हैं। आपको बता दें रविवार को पेट्रोल आैर डीजल के दामों को स्थिर रखा गया था। पिछले 5 जुलार्इ को कर्इ दिनों के पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्घि देखने को मिल रही है।

आज इतने बढ़े पेट्रोल के दाम
आज यानि 16 जुलार्इ 2018 को देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दामों में कटौती देखने को मिली। पहले बात देश की राजधानी नर्इ दिल्ली की। यहां पर पेट्रोल के दामों में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली। जिसके बाद दिल्ली के लोगों के लिए पेट्रोल के दाम 76.84 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की कमी देखी गर्इ। कोलकाता में पेट्रोल के दाम 79.51 रुपए प्रति लीटा हो गए हैं। मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम 11 पैसे प्रति लीटर कम हो गए हैं। जिसके बाद मुंबर्इ में 84.22 रुपए प्रति लीटर आैर चेन्नर्इ में 79.76 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल के दाम हो गए हैं।

डीजल के लिए देने होंगे इतने रुपए
वहीं डीजल में पेट्रोल से ज्यादास कटौती हुर्इ। दिल्ली में डीजल के दाम 14 पैसे प्रति लीटर कम हो गए हैंफ जिसके बाद डीजल की कीमत 67.47 रुपए प्रति लीटर हो गर्इ है। कोलकाता में 13 पैसे प्रति लीटर की कमी देखने को मिली है। जिससे डीजल के काेलकाता में 71.03 रुपए प्रति लीटा हो गए हैं। मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम में सबसे ज्यादा 15 पैसे प्रति लीटर कमी देखने को मिली है। जिसकी वजह से मुंबर्इ में डीजल के दाम 72.65 रुपए प्रति लीटर आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम 72.28 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो