scriptहरियाणा-महाराष्ट्र में चुनावों की गिनती के बीच उछला शेयर बाजार, सेंसेक्स 250 अंकों के पार | today sensex and nifty works in green point | Patrika News

हरियाणा-महाराष्ट्र में चुनावों की गिनती के बीच उछला शेयर बाजार, सेंसेक्स 250 अंकों के पार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 24, 2019 09:47:09 am

Submitted by:

Shivani Sharma

हरे निशान के साथ हुई बाजार की शुरुआत
सेंसेक्स और निफ्टी में दिखी तेजी

share market

नई दिल्ली। महाराष्ट्र-हरियाणा में वोटों की गिनती की शुरुआत हो चुकी है। इसी बीच शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 250 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था। वहीं निफ्टी भी 11650 अंकों पर कारोबार कर रही थी। इसके साथ ही आज एचसीएल टेक में 4 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। इसके साथ ही हीरोमोटोकॉर्प मे भी अच्छी शुरुआत की।


सेंसेक्स-निफ्टी में आई तेजी

आज अच्छी शुरुआत के साथ बीएसई का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 210 अंकों की तेजी के साथ 39,227.74 अंकों पर कारोबार कर रहा था। वहीं, निफ्टी भी 50 अंकों की बढ़त के साथ 11,646.25 अंकों पर कामकाज कर रही थी। इसके अलावा, एचडीएफसी, यस बैंक और टीसीएस के शेयरों में तेजी रही।


सेक्टोरियल इंडेक्स में रहा मिलाजुला कारोबार

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज इसमें मिलाजुला कारोबार देखने को मिला है। इस कारोबार के बाद बीएसई ऑटो, पीएसयू और ऑयल एंड गैस के शेयर्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे। इसके अलावा हेल्थकेयर, एफएमसीजी, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबिल, मेटल और आईटी के शेयरों में खरीदारी देखने को मिली है, जिसके बाद यह सभी शेयर्स हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे। वहीं, बैंक निफ्टी की बात करें तो आज इसमें 129 अंकों की तेजी देखने को मिली है, जिसके बाद बैंक निफ्टी 29589.00 अंकों पर कारोबार कर रही थी।


स्मॉलकैप और मिडकैप में रही खरीदारी

बीएसई स्मॉलकैप और मिडकैप के शेयरों में भी आज तेजी देखने को मिली है। स्मॉलकैप के शेयर्स आज 59.75 अंकों की गिरावट के साथ 13282.81 अंकों पर कारोबार कर रहे थे। इसके साथ ही मिडकैप में 30.70 अंकों की बढ़त रही। इस खरीदारी के मिडकैप बाद शेयर्स 14426.28 अंकों पर बने हुए थे। इसके साथ ही सीएनएक्स मिडकैप में 38.00 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रही थी, जिसके बाद यह 16285.70 अंकों पर कारोबार कर रहा था।


जानिए दिग्गज शेयरों का हाल

दिग्गज शेयरों की बात करें तो आज एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा, बजाज, एचडीएफसी, यस बैंक और टीसीएस के शेयरों में खरीदारी देखने को मिली। आज इऩ सभी कंपनियों के शेयर्स हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे। इसके अलावा भारती एयरटेल, ओएनजीसी, आईओसी और कोल इंडिया के शेयरों में बिकवाली रही है, जिसके बाद यह सभी शेयर्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो