चुनावी मौसम में टमाटर हुआ लाल, दिल्ली और महाराष्ट्र की जनता बेहाल

चुनावी मौसम में टमाटर हुआ लाल, दिल्ली और महाराष्ट्र की जनता बेहाल

Saurabh Sharma | Updated: 10 Oct 2019, 12:32:12 PM (IST) बाजार

  • दिल्ली और मुंबई में 80 रुपए प्रति किलो तक पहुंचे टमाटर के दाम
  • वीकेंड पर टमाटर के भाव में देखने को मिल सकती है और तेजी
  • कीमतों में तेजी का टमाटर के किसानों को नहीं मिल रहा है फायदा

नई दिल्ली। प्याज के बाद अब टमाटर लाल हो चुका है। नई दिल्ली और महाराष्ट्र में टमाटर की कीमत 80 रुपए प्रति किलो के पार जा रही है। इन दोनों राज्यों में टमाटर का लाल होना सियासत को भी काफी गर्म कर रहा है। खास बात ये है कि इन दोनों ही राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में दोनों राज्यों के विपक्षी दलों के नेता टमाटर की कीमतों को सियासत का तड़का लगाने में जुट गए हैं। वहीं पब्लिक महंगा टमाटर खरीदने को मजबूर हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि पूरे देश के साथ इन दोनों राज्यों में टमाटर कितने रुपए प्रति किलो बिक रहे हैं...

यह भी पढ़ेंः- पेट्रोल 5 और डीजल 6 पैसे प्रति लीटर हुआ सस्ता, आज इतने चुकाने होंगे दाम

दिल्ली और महाराष्ट्र में टमाटर का भाव
पहले बात महाराष्ट्र की करते हैं। यहां पर टमाटर का भाव 80 रुपए प्रति किलो में बिक रहा है। भारी बारिश होने की वजह से टमाटर की आवक कम हुई है। जिसकी वजह से टमाटर की कीमतों में इजाफा हो रहा है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली में भी टमाटर की कीमत 60 रुपए प्रति किलो से ज्यादा है। गुरुवार को मदर डेयरी के सफल आउटलेट पर टमाटर का भाव 62 रुपए प्रति किलो में बिक रहा है। वहीं खुदरा कीमत की बात करें तो टमाटर 70 रुपए प्रति किलो में बेच रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- नवरात्र के बाद फिर आसमान चढ़ा प्याज का दाम, 70 रुपए प्रति किलो का छुआ स्तर

किसानों को नहीं हो रहा है फायदा
टमाटर के दाम सब्जी मंडी में आसमान पर पहुंच गए हैं। बावजूद इसके किसानों को इसका फायदा नहीं मिल रहा है। मुंबई के दादर मार्केट में आमतौर पर 200 से 300 टमाटर की गठिया आती हैं। अब इनकी संख्या घटकर 100 से 150 रह गई है। जिसकी वजह से कीमतों में तेजी देखने को मिली है। सब्जी विक्रेताओं की मानें तो बारिश से टमाटर की खेती को नुकसान हुआ है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned