scriptकान्हा की नगरी में Bakrid की धूम, अल्लाह से देश में सुख और शांत की दुआ, देखें वीडियो | Bakrid 2019 Namaz in Edgah Mathura in tight security latest news | Patrika News

कान्हा की नगरी में Bakrid की धूम, अल्लाह से देश में सुख और शांत की दुआ, देखें वीडियो

locationमथुराPublished: Aug 12, 2019 12:55:49 pm

बकरीद पर अल्लाह (Allah) ताला की इबादत में हजारों लोगों ने अपना सिर झुका कर देश में सुख और शांति की दुआ मांगी।

मथुरा में नमाज

मथुराा में नमाज

मथुरा। पूरे देश के साथ-साथ कान्हा की नगरी मथुरा में भी बकरीद (Bakreed) का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। अल्लाह (Allah) ताला की इबादत में हजारों लोगों ने अपना सिर झुका कर देश में सुख और शांति की दुआ मांगी। इस दौरान कड़ी सुरक्षा रही।
गले मिले
मुस्लिम समाज के लोगों ने मथुरा की डीग गेट स्थित शाही मस्जिद और चौक बाजार स्थित जामा मस्जिद में ईद की नमाज अदा की। इस मौके पर देश में चैन और खुशहाली की दुआ मांगी गई। ईद के इस मौके पर प्रमुख मस्जिद शाही ईदगाह पर मुस्लिम समाज के लोगों के साथ-साथ पुलिस प्रशासन और राजनीतिक दल के लोगों के अलावा सामाजिक संगठनों के लोग भी मौजूद रहे। ईद की नमाज अदा होने के बाद सभी ने एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की शुभकामनाएं दी।
हर व्यक्ति पर पैनी नजर

पुलिस प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया। हर आने और जाने वाले व्यक्ति पर लोकल खुफिया तंत्र के अलावा सिविल पुलिस भी अपनी पैनी नजर बनाए रखी हुई थी। डीग गेट पुलिस चौकी के 100 मीटर की दूरी पर बेरकेडिंग लगा दी गई और वाहनों को रोक दिया गया। हालांकि नमाज अदा होने के बाद वाहनों का आवागमन सुचारु किया गया।
मथुरा में नमाज
देश की तरक्की लगातार होती रहे
जिला अधिकारी मथुरा सर्वज्ञ राम मिश्र और कांग्रेस नेता आबिद हुसैन ने सभी देशवासियों को ईद उल जुहा की बधाई दी और सभी से यह अपील की कि देश में भाईचारा बनाकर रखें। आने वाली विपत्तियों का मिलकर सामना करेंगे। कांग्रेस नेता आबिद हुसैन ने कहा देश में अमन और शांति बनी रहे। देश की तरक्की लगातार होती रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो