scriptकिसानों के द्वारा भारत बंद.शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम | India closed by farmers. Strong security arrangements in the city | Patrika News

किसानों के द्वारा भारत बंद.शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

locationमथुराPublished: Dec 08, 2020 11:09:22 am

Submitted by:

arun rawat

– सरकार को MSP की जगह किसान की हर फसल पर MRP का टैग लगाना चाहिए
– सरकार जिस तरह से जिद पर अड़ी है किसानों का अहित चाहती है
– किसानों के समर्थन में बाजार बंद किया गया
– शहर के तिराहे और चौराहों पर पीएसी और सिविल पुलिस के जवान किए गए तैनात

भारत बंद के बाद शहर के बाजार में बंद दुकानें - फ़ोटो - पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क  

भारत बंद के बाद शहर के बाजार में बंद दुकानें – फ़ोटो – पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क  

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क


मथुरा. सरकार द्वारा लागू किये गए मिनिमम सेलिंग प्राइज़( MSP ) को लेकर किसानों के द्वारा भारत बंद का आव्हान किया गया। भारत बंद का असर ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिला तो वही शहर में इसका मिला जुला असर दिखा। जिला प्रशासन भी सतर्क है और जिले में चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

 

केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि बिल को लेकर किसानों के द्वारा लगातार प्रदर्शन जारी है और मंगलवार को किसानों के द्वारा भारत बंद का आह्वान किया गया था। भारत बंद का असर ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिल रहा है तो वहीं शहर में भारत बंद का असर मिला जुला देखने को मिला। भारत बंद को लेकर जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है और शहर के तिराहे और चौराहों पर पीएसी और सिविल पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। वही लगातार अधिकारी शहर में होने वाली हर हरकत पर नजर रख रहे हैं। वही स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि भारत बंद का हम पूरी तरह से समर्थन करते हैं और सरकार को बिल को वापस लेना चाहिए और किसान हित में सोचना चाहिए। किसान पूरे देश को अन्न उपलब्ध कराता है और उसके साथ में इस तरह का व्यवहार होता रहेगा तो देश कैसे चलेगा। किसानों के समर्थन में आज हम लोगों के द्वारा बाजार बंद किया गया है।


युवा किसान लोकमन और छीतर ने बताया कि सरकार जिस तरह से जिद पर अड़ी है किसानों का अहित चाहती है। हम किसान के बेटे हैं किसानों की मांग सरकार को मान लेनी चाहिए। भारत बंद का असर बाजार के साथ-साथ बैंकों पर भी देखने को मिला। हम किसानों के समर्थन में सरकार से अपील करते हैं कि इस कृषि बिल को वापस लिया जाए।


वही सहदेव नाम के युवा किसान ने बताया कि सरकार को MSP की जगह किसान की हर फसल पर MRP का टैग लगाना चाहिए, ताकि किसान आए दिन अपनी फसल को बेचने के लिए परेशान रहता है। MSP का टैग किसान की फसल पर लगेगा तो उसे फसल बेचने में भी आसानी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो