scriptरेलवे स्टेशन से उतरते ही दिखाई देगी कृष्णलीला | Hema malini will develop Matura junction railway station | Patrika News

रेलवे स्टेशन से उतरते ही दिखाई देगी कृष्णलीला

locationमथुराPublished: Dec 03, 2017 10:29:10 am

भारतीय जनता पार्टी की सांसद और प्रख्यात फिल्म अभिनेत्री हेमामालिनी मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन को नया स्वरूप देना चाहती हैं।

Hema malini

Hema malini

मथुरा। भारतीय जनता पार्टी की सांसद और प्रख्यात फिल्म अभिनेत्री हेमामालिनी मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन को नया स्वरूप देना चाहती हैं। इसके लिए मथुरा जंक्शन पर भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं के भित्तिचित्र बनाए जाएंगे। स्टेशन पर उतरते ही श्रद्धालुओं को मथुरा में होने का अहसास होगा। उन्होंने रेलवे के अधिकारियों व ब्रज विकास परिषद के पदाधिकारियों के साथ स्टेशन का निरीक्षण किया। स्टेशन को नया स्वरूप देने पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बताया कि मथुरा-लखनऊ ट्रेन का प्रस्ताव दिया जा चुका है। इसके लिए धनावंटन की बात हो रही है।
स्टेशन पर होगा आर्टवर्क
मथुरा से सांसद हेमा मालिनी ने स्कूली कार्यक्रम में भाग लेने के बाद मथुरा जंक्शन का निरीक्षण किया। मीडिया से रूबरू होते हुए सांसद हेमा ने कहा कि मथुरा रेलवे स्टेशन को बहुत ही सुंदर बनाना है। इस स्टेशन को यादगार बनाने की कोशिश की जा रही है। जब से मैं आई हूं, मेरा भी यह सपना था कि मथुरा जंक्शन एक यादगार के रूप में रहे। जो भी यात्री यहां आए, उसे उसे स्टेशन से नीचे उतरते ही ऐसा लगे कि यह मथुरा में है। जनवरी तक हम लोग इस काम की शुरुआत कर देंगे। जंक्शन पर जो आर्ट बनाई जाएगी, उसमें ब्रज की कला को दर्शाया जाएगा। जंक्शन पर आर्ट वर्क होगा। उसके लिए हम ये देख रहे है कि पानी की कोई लीकेज न हो। जो भी काम करें उसको आने वाले 15 साल तक कोई नुकसान न हो। स्टेशन के कर्मचारियों से भी कहूंगी कि आर्ट वर्क कोई नुकसान ना पहुंचाए। उसकी देखभाल भी करना बहुत जरूरी है।
सड़कें खराब
सांसद हेमा मालिनी ने मथुरा की खऱाब सड़कों पर चिन्ता प्रकट की। उन्होंने कहा यहां जो भी श्रद्धालु आता है, उसे आने जाने में रोड की वजह से बड़ी परेशानी होती है। जहां-जहां मैं दौरे पर गई, रोड को खराब देखा। मैंने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों से बोल कर उस रोड को जल्दी से जल्दी बनवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो