scriptश्रद्धालु अब बांके बिहारी के साथ नहीं खेल पाएंगे होली, मंदिर में गुलाल ले जाने पर लगी रोक | Mathura Holi 2024 ban on carrying gulal in Banke Bihari temple | Patrika News
मथुरा

श्रद्धालु अब बांके बिहारी के साथ नहीं खेल पाएंगे होली, मंदिर में गुलाल ले जाने पर लगी रोक

Mathura Holi 2024: उत्तर प्रदेश के मथुरा में विश्व प्रसिद्ध हाेली खेली जाती है, जहां हर साल लाखाें लाेग आते हैं। इसी बीच, वृंदावन के मशहूर बांके बिहारी मंदिर में गुलाल ले जाने पर रोक लगा दी गई है। आइए जानते हैं कि इसके पीछे का कारण क्या है।

मथुराMar 19, 2024 / 12:07 pm

Sanjana Singh

Mathura Holi 2024

Mathura Holi 2024

Mathura Holi 2024: बांकेबिहारी मंदिर (Banke Bihari Temple) प्रबंधन ने पहली बार मंदिर में गुलाल ले जाने पर रोक लगा दी है। इसके लिए मंदिर के एंट्री गेट पर सुरक्षा गार्ड तैनात किए हैं, साथ ही पुलिसकर्मियों का सहयोग लिया जा रहा है। मंदिर के एंट्री गेट पर ही गुलाल लेकर प्रवेश करने वालों पर नजर रखी जा रही है और उनसे गुलाल बाहर ही ले लिया जा रहा है। मंदिर प्रबंधन का मानना है कि श्रद्धालुओं द्वारा मंदिर में बरसाए जा रहे गुलाल से घुटन की समस्या होती है।

बांकेबिहारी मंदिर में होली पर गुलाल लेकर श्रद्धालुओं के जाने पर मंदिर प्रबंधन ने रोक लगा दी है। इस संबंध में एक पत्र पुलिस अधिकारियों को भी भेजा है, जिसमें बताया गया कि होली पर लाखों की संख्या में दर्शन के लिए श्रद्धालु आ रहे हैं। वह साथ में गुलाल भी ला रहे हैं और मंदिर के अंदर बरसा रहे हैं। इससे वह मंदिर में अधिक समय तक ठहरते हैं, साथ ही घुटन भी होती है। इसलिए मंदिर में श्रद्धालुओं के गुलाल ले जाने पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है।
जहां मंदिर प्रबंधन ने अपने प्रवेश द्वार दो और तीन पर निजी सुरक्षा गार्ड गुलाल को मंदिर में प्रवेश न करने देने और श्रद्धालुओं पर नजर रखने के लिए तैनात किया है। वहीं पुलिस प्रशासन ने पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया है।

मथुरा की ताजा खबरें: Mathura News in Hindi

यह भी पढ़ें

मायावती का प्लान बिगाड़ेगा सपा का खेल, ब्राह्मण, ठाकुर और मुस्लिम पर दांव लगाने की तैयारी में बसपा


19 मार्च को सैकड़ों श्रद्धालुओं को मंदिर में गुलाल ले जाने से रोका। बांकेबिहारी मंदिर के सह प्रबंधक उमेश सारस्वत ने बताया कि होली के कारण लाखों की संख्या में आराध्य के दर्शन के लिए श्रद्धालु आ रहे हैं। वह गुलाल भी मंदिर में लाकर बरसा रहे हैं। मंदिर बढ़ती घुटन को रोकने के लिए यह व्यवस्था की गई है।

Home / Mathura / श्रद्धालु अब बांके बिहारी के साथ नहीं खेल पाएंगे होली, मंदिर में गुलाल ले जाने पर लगी रोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो