scriptराखी की लाज निभाओ मेरे बांके बिहारी लाल, पूरी करो आस, नंबर से भर दो Answer sheet | Rakhi and Letter Sent to Banke Bihari Mandir Mathura Gone Viral | Patrika News

राखी की लाज निभाओ मेरे बांके बिहारी लाल, पूरी करो आस, नंबर से भर दो Answer sheet

locationमथुराPublished: Aug 06, 2022 10:44:15 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

Banke Bihari: रक्षाबंधन के लिए बहनें अपने भाइयों को राखियां भेजने लगी है। कुछ बहनों ने बांके बिहारी को भी राखी तो भेजी ही लेकिन कुछ खास…

 Rakhi and Letter Sent to Banke Bihari Mandir Mathura Gone Viral

Rakhi and Letter Sent to Banke Bihari Mandir Mathura Gone Viral

रक्षाबंधन के (Raksha Bandhan 2022) लिए बहनें धूम-धाम से तैयारियां कर रही हैं। जो बहनें दूर रहती हैं उन्होंने पहले ही राखियां पोस्ट कर दी है। ऐसी ही एक बहन ने दिल्ली से मथुरा के लिए राखी पोस्ट, लेकिन ये राखी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई। दरअसल, ये राखी दिल्ली से एक बहन ने श्रीबांके बिहारी (Banke Bihari Mandir) को भेजी है, जिसमें उसने राखी के उपहार में अपनी छोटी बहन के लिए 85 फीसदी नंबर की मांग की है। खास बात तो ये है कि ऐसी एक-दो नहीं बल्कि हजारों राखियां पहुंची है। जिनकी भावनाओं को पढ़कर भावुक हो जाएंगे। बहन अपने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर उनकी लंबी उम्र की कामना करती हैं। भाई भी बहन की रक्षा का वचन देते हैं। ऐसे में बहनों ने भी बांके बिहारी से अपनी दिलों की इच्छा चिट्ठी का माध्यम से रखी है।
मेरी छोटी बहन बहुत परेशान है 85% दिला देना
मंदिर के प्रबंधक मुनीश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि राखी भेजने का यह सिलसिला रक्षाबंधन से एक महीने पहले से शुरू हो जाता है। हजारों की संख्या में भगवान के लिए राखियां आती हैं। इन्ही में से एक पत्र दिल्ली से भी आया है, जिसमें लिखा है,”मेरी छोटी बहन बहुत परेशान है। उसके ससुराल वाले प्रताड़ित करते हैं। बहन का न ऑफिस में मन लग रहा ना एग्जाम में। भैया बांके बिहारी बहन का एग्जाम अच्छे से करा देना। उसे 85% मार्क्स दिला देना।”
यह भी पढ़े – भाजपा नेता ने महिला से की गाली-गलौज और चरित्र पर उठाए सवाल, वीडियो वायरल
बांके बिहारी और राधारानी के लिए कोट
महाराष्ट्र के पुणे से भी एक अनूठी राखी आई है। राखी के साथ चावल, मेवा के अलावा दो रेनकोट भी हैं। साथ में एक चिट्ठी भी है, जो ठाकुर जी के लिए लिखी गई है। मंदिर के कर्मचारियों ने जब रेनकोट देखा, तो वह अचंभित हो गए। मंदिर के कर्मचारी दिनेश ने राखी के साथ आए पत्र को जब पढ़ा तो बहन की भावना देख भाव विभोर हो गए। चिठ्ठी में लिखा है, “सपने में देखा कि बिहारी जी और राधा रानी निधिवन में रास कर रहे हैं। उसी दौरान बारिश हो जाती है। जिसमें दोनों भीग गए हैं। निधिवन जाते समय और रास रचाते समय ठाकुर जी और राधारानी बरसात में न भीगे इसलिए रेन कोट भेज रही हूं।” ऐसी भक्ति सुर्खियों में आ गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो