scriptHoli 2018 : योगी के आने पर भगवा हुई बरसाने की होली, देखें तस्वीरें | Saffron Color Paint in Barsana for Holi Celebration 2018 | Patrika News

Holi 2018 : योगी के आने पर भगवा हुई बरसाने की होली, देखें तस्वीरें

locationमथुराPublished: Feb 24, 2018 05:28:42 pm

Holi 2018 : सीएम योगी आदित्यनाथ बरसाने में होली खेलने पहुंच रहे हैं, इसे ध्यान में रखते हुए बरसाने को भगवा रंग में रंग दिया गया है।

Bhagwa
मथुरा। लट्ठमार होली खेलने बरसाना आ रहे सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर बरसाना को भगवा रंग दिया जा रहा है। सीएम के सभास्थल के आस-पास के एरिया और रंगीली गली के साथ ही जिन रास्तों से होकर सीएम गुजरेंगे उन्हें भगवा रंग से रंग दिया गया है। इसके साथ ही सभास्थल से दूर से दिखाई देने वाली दीवारों पर भी पहले से चढ़े रंग पर भगवा रंग चढ़ा दिया गया है। पहली बार ऐसा हो रहा है जब होली पर बरसाना की गलियों में रंगाई-पुताई का काम किया जा रहा है।
Bhagwa
हुरियारों के लिए की पास बनाने की व्यवस्था

सीएम योगी के आगमन को लेकर प्रशासन सुरक्षा के लिहाज से कोई कोताही बरतना नहीं चाहता, इसीको लेकर एक व्यवस्था प्रशासन द्वारा इस बार पहली बार की गई है जिनमें नंदगांव से बरसाना होली खेलने आने वाले हुरियारों के पास बनाए जा रहे हैं। इससे पहले बच्चे से लेकर बूढ़े और जवान सभी लोग बिना किसी पास के बरसाना आकर लट्ठमार होली खेलते थे लेकिन अबकी बार नई व्यवस्था के तहत नंदगांव के हुरियारों से उनका पहचान पत्र के साथ फोटो भी लिए जा रहे हैं। अनुमान है कि करीब 1000 लोगों के पास बनाए जायेंगे और इस काम में मदद के लिए गोस्वामी समाज के कुछ लोगों को ही इसका जिम्मा सौंपा गया है। इस नई व्यवस्था के तहत अबकी बार नंदगांव के हुरियारों को बरसाना आने के लिए भी प्रशासन द्वारा व्यवस्था कराई गई है। रोडवेज की बसों का इंतजाम इस बार हुरियारों को लाने के लिए किया जाएगा।
Bhagwa
हुरियारों का प्रियाकुंड पर स्वागत करेंगे सीएम योगी

वैसे तो हर साल नंदगांव से होली खेलने आने वाले हुरियारों का स्वागत बरसाना के लोगों द्वारा प्रिया कुंड पर किया जाता है, साथ ही भगवानकृष्ण के रुप में एक ध्वजा नंदगांव के लोगों द्वारा साथ में लाई जाती है जिसका बरसाना के लोग पूजन करते हैं। इसके बाद यहां हुरियारे ठंडाई पीकर पगड़ी बांधने के साथ ही होली खेलने के लिए तैयार होते हैं। अबकी बार सीएम योगी प्रियाकुंड पर इन हुरियारों का स्वागत बरसाना के लोगों के साथ करेंगे वहीं ध्वजा का पूजन भी सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो