script मथुरा पटाखा बाजार अग्निकांड में तीन और बच्चों ने तोड़ा दम, हादसे में अब तक 10 मौतें | Three more children died in Mathura firecracker market fire | Patrika News

मथुरा पटाखा बाजार अग्निकांड में तीन और बच्चों ने तोड़ा दम, हादसे में अब तक 10 मौतें

locationमथुराPublished: Nov 18, 2023 08:34:17 pm

Submitted by:

Aniket Gupta

Mathura Firecracker Market Fire Case: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में राया कस्बा के श्रीराधा गोपालजी बाग स्थित पटाखा बाजार में दीपावली के दिन दोपहर में भीषण आग लग गई थी। आज यानी शनिवार को तीन और बच्चों ने एक साथ दम तोड़ दिया। दिल्ली एम्स में इलाज के दौरान हाथरस, राया और नौहझील के तीन बच्चों ने दम तोड़ दिया।

mathura_firecracker_market_.jpg
मथुरा पटाखा बाजार अग्निकांड में तीन और बच्चों ने तोड़ा दम, हादसे में अब तक 10 मौतें
Mathura Firecracker Market Fire Case: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में राया कस्बा के श्रीराधा गोपालजी बाग स्थित पटाखा बाजार में दीपावली के दिन दोपहर में भीषण आग लग गई थी। इसमें हाथरस के दो सगे भाइयों, एक पुलिसकर्मी समेत 17 लोग बुरी तरह झुलस गए थे। आज यानी शनिवार को तीन और बच्चों ने एक साथ दम तोड़ दिया। दिल्ली एम्स में इलाज के दौरान हाथरस, राया और नौहझील के तीन बच्चों ने दम तोड़ दिया। तीनों मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। वहीं, अब तक इस पूरे हादसे में 10 लोगों की जान जा चुकी है। प्रशासन ने सभी मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान किया है, जो दिव्य आपदा कोष से निर्गत किया जाना है।
क्या है पूरी घटना?
दरअसल, दीपावली पर्व पर मथुरा जिले में राजा कस्बा के मांट रोड स्थित गोपाल बाग में जिला प्रशासन की ओर से 24 अस्थायी पटाखा दुकान लगाने की अनुमति दी गई थी। दीपावली के दिन दोपहर में लोग यहां खरीदारी करने के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान अचानक पटाखा बाजार में आग लग गई। भारी मात्रा में आतिशबाजी का सामान होने के चलते हादसे ने बड़ा रूप ले लिया। थोड़ी ही देर में करीब 15 दुकानों पर बिक्री के लिए सजे लाखों रुपये के पटाखे फटने लगे। आग लगते ही बाजार में अफरातफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। घटना के दिन हादसे में 12 से अधिक लोगों के झुलसने की जानकारी पुलिस की ओर से दी गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो