scriptवृंदावन में राधा रानी पर अभद्र टिप्पणी को लेकर बवाल, कथावाचक प्रदीप मिश्रा का पुतला फूंका | Vrindavan Uproar over indecent comment on Radharani People burnt the effigy of Pradeep Mishra | Patrika News
मथुरा

वृंदावन में राधा रानी पर अभद्र टिप्पणी को लेकर बवाल, कथावाचक प्रदीप मिश्रा का पुतला फूंका

कथावाचक प्रदीप मिश्रा द्वारा राधा रानी के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी के बाद शुरू हुआ बवाल बढ़ता ही जा रहा है। प्रदीप मिश्रा के टिप्पणी के विरोध में एक तरफ संतों ने निंदा प्रस्ताव पारित किया है, तो वहीं हिंदू संगठनों और ब्रजवासियों ने उनका पुतला फूंका। इसके साथ ही मुकदमा दर्ज करने के लिए एसएसपी मथुरा को ज्ञापन दिया है।

मथुराJun 15, 2024 / 01:37 pm

Aman Kumar Pandey

Vrindavan Uproar
प्रसिद्ध कथा वाचक प्रदीप मिश्रा की ओर से राधा रानी पर की गई अभद्र टिप्पणी से उठा विवाद अब खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। वहीं इस मामले में अब वृंदावन के संतों ने प्रदीप मिश्रा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसके साथ ही ब्रजवासियों को धेनुकासुर कहे जाने पर स्थानीय लोग भी संतों जन के साथ आ गए है। इसी संबंध में बीते 13 जून गुरुवार को परिक्रमा मार्ग स्थित चैतन्य कुटी में महंत फूलडोल बिहारी दास महाराज की अगुवाई में धर्म रक्षा संघ की बैठक हुई। इस बैठक में मध्य प्रदेश के कथावाचक प्रदीप मिश्रा की ओर से की गई टिप्पणी को लेकर गहन चर्चा हुई।

राधा रानी पर टीप्पणी के बाद बवाल

इस बैठक में ब्रजवासियों और संतों ने प्रदीप मिश्रा को संत समाज से बहिष्कृत करने का निर्णय लिया गया। जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही कथा वाचक प्रदीप मिश्रा ने राधा रानी पर अभद्र टिप्पणी की थी। इसी क्रम में प्रदीप मिश्रा ब्रजवासियों को धेनुकासुर कह गए। वहीं इसके संबंध में उनका एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो पर पहले मथुरा के प्रसिद्ध संत प्रेमानंद महाराज ने आपत्ति की। वहीं इसके बाद अब मथुरा-वृंदावन के सभी साधु संत भी प्रदीप मिश्रा के विरोध में आ गए। देखते ही देखते समस्त मथुरा और ब्रजवासी भी प्रदीप मिश्रा के खिलाफ हो गए हैं।

संत समाज ने प्रदीप मिश्रा के खिलाफ पारित किया निंदा प्रस्ताव

धर्म रक्षा संघ की बैठक में संत समाज ने कथा वाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ निन्दा प्रस्ताव पारित किया गया। महंत फूलडोल बिहारी दास महाराज ने कहा कि प्रदीप मिश्रा का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। इस मौके पर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सौरभ गौड़ ने कथावाचक प्रदीप मिश्रा को बरसाने में आकर राधा रानी से क्षमा याचना करने की मांग की है। क्षमा न मांगने पर उनको मथुरा में घुसने नहीं देने की चेतावनी दी। वहीं दूसरी ओर मथुरा के होली गेट पर हिंदू संगठनों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर प्रदीप मिश्रा का पुतला दहन किया।

एसएसपी को दिया ज्ञापन, गिरफ्तारी की मांग

ब्रजवासियों ने प्रदीप मिश्रा के खिलाफ मथुरा के एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन दिया है। इसमें प्रदीप मिश्रा के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की गई है।

Hindi News/ Mathura / वृंदावन में राधा रानी पर अभद्र टिप्पणी को लेकर बवाल, कथावाचक प्रदीप मिश्रा का पुतला फूंका

ट्रेंडिंग वीडियो