script Ghosi Accident: घोसी दुर्घटना में मृतकों की संख्या हुई आठ, मौके पर पहुंचे योगी के मंत्री | Death toll in Ghosi accident reaches eight in mau | Patrika News

Ghosi Accident: घोसी दुर्घटना में मृतकों की संख्या हुई आठ, मौके पर पहुंचे योगी के मंत्री

locationमऊPublished: Dec 09, 2023 09:35:55 pm

Submitted by:

Abhishek Singh

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में शुक्रवार की शाम एक मांगलिक कार्यक्रम के दौरान बहुत ही दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें कुल 23 लोग घायल हुए अभी तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है। बाकी सभी घायलों का इलाज जिला चिकित्सालय के साथ और कई चिकित्सालियों में इलाज चल रहा है। इस दर्दनाक हादसे की वजह से पूरा इलाका सदमे में डूबा हुआ है।

bhid.jpeg
घोसी
मऊ जनपद के घोसी कस्बे में दीवार गिरने से हुए हादसे में मृतकों की संख्या अब आठ हो गई है। शुक्रवार की देर रात्रि तक मृतकों की संख्या सात थी लेकिन शनिवार को दोपहर में लखनऊ में इलाज के दौरान एक महिला की और मौत हो गई है। वहीं घटनास्थल पर पहुंचे यूपी सरकार के मंत्री एक के शर्मा ने मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी ।साथ ही उन्होंने कहा कि इस घटना सरकार मृतक लोगों के परिवार के साथ खड़ी है। जो भी घायल है उनके इलाज को लेकर के सरकार द्वारा सभी प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मृतकों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 रुपए की आर्थिक मुआवजा दिया जा रहा है। वहीं एक परिवार में एक महिला ही कमाने वाली थी उनकी मृत्यु हो गई है ऐसे में इस परिवार के साथ सक्रियता बरत करके और भी सहायता की जाएगी।
घटना में दो लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

घोसी कोतवाली के कस्बे में दीवार गिरने से आठ लोगों की मृत्यु हुई है जबकि 23 लोग घायल हैं। अब इस मामले में नगर पंचायत के लिपिक द्वारा कोतवाली में तहरीर देकर के मुकदमा दर्ज कराया गया है जिसमें अवैध तरीके से बालू डंप किया गया था, जिसकी वजह से दीवाल गिर गई और उसमें दब करके आठ लोगों की मौत हो गई इस मामले में पुलिस ने मकान मालिक सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
मृतक जिनका विवरण निम्नवत है-
1. चंदा देवी पत्नी यशवंत कुमार चौरसिया निवासिनी मदापुर समसपुर थाना घोसी जनपद मऊ
2. एनवी पुत्री हर्ष राज श्रीवास्तव निवासिनी मडिया थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़ उम्र 03
3. पूनम शर्मा पत्नी विजय शर्मा उम्र 42 वर्ष घोसी जनपद मऊ
4. माधव पुत्र सतवान निवासी रेलवे सटेशन घोसी जनपद मऊ 04 वर्ष
5.पूजा उर्फ पारुल अग्रवाल पत्नी गोवर्धन अग्रवाल निवासिनी रानी की सराय जनपद आजमगढ़ उम्र 35
6. मीरा पत्नी सुखदेव निवासिनी प्रभुनाथ गली थाना घोसी जनपद मऊ उम्र 40
7. सुशीला शर्मा पत्नी राधेश्याम शर्मा निवासिनी थाना घोसी जनपद मऊ उम्र लगभग 57 वर्ष..
8.लालती पत्नी नामवर निवासी बनगावां घोसी उम्र 60 वर्ष

ट्रेंडिंग वीडियो