युवक की नौकरी को लेकर टूटा था रिश्ता, कोर्ट मैरिज के बाद बेटी ने अपने परिजनों के खिलाफ की यह शिकायत

एसएसपी ने थाना पुलिस को कार्रवार्इ के लिए कहा

By: sanjay sharma

Published: 07 Jun 2018, 07:58 PM IST

मेरठ। बेटी का प्रेम विवाह उसके परिजनों को बिल्कुल न भाया। हैरत की बात बेटी ने जिस युवक से प्रेम विवाह किया, पहले परिजनों ने ही उससे शादी कर रिश्ता जोड़ने की बात कही थी। लेकिन युवक के पास सरकारी नौकरी न होने के कारण परिजनों ने युवक से रिश्ता तोड़ दिया।बेटी ने इसी युवक से प्रेम विवाह करने का फैसला किया। बेटी का यह कदम परिजनों को नागवार गुजरा। बेटी के इस फैसले से नाराज परिजनों ने उसके सभी शैक्षिक प्रमाण पत्र अपने पास रख लिए। जिनको हासिल करने के लिए बेटी अब मायके वालों के खिलाफ पुलिस में गुहार लगा रही है।

यह भी पढ़ेंः पीड़िताआें की मदद के लिए इन केंद्रों को मिली यह सुविधा, अब इन्हें चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे

यह भी पढ़ेंः नमक का उपयोग इस तरह करेंगे, तो हो जाएंगे मालामाल

एसएसपी से लगार्इ गुहार

प्रेम विवाह करने वाली करने वाली युवती ने एसएसपी राजेश कुमार पांडेय के सामने पेश होकर अपने परिजनों से अपने शैक्षिक प्रमाण पत्र दिलाए जाने की मांग की। युवती ने आरोप लगाया कि उसके मायके वालों ने उसके ससुराल वालों के खिलाफ कंकरखेड़ा थाने में झूठी रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

यह भी पढ़ेंः नीदरलैंड की महारानी फिदा हुर्इ युवतियों की इस कारीगरी पर आैर जाते-जाते कह गर्इ इतनी बड़ी बात

सरकारी नौकरी नहीं होनी थी वजह

कंकरखेड़ा निवासी युवती के अनुसार उसकी शादी करीब दो वर्ष पूर्व गंगानगर के न्यू आर्य नगर निवासी युवक से तय हुई थी। आरोप है कि उसकी सरकारी नौकरी न लगने पर उसके परिजनों ने उसकी शादी इस युवक के साथ करने से इनकार दिया। उसके विरोध करने पर बीती 14 जून 2017 को परिजनों ने उसे घर से निकाल दिया। जिसके बाद 4 जुलाई 2017 को दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली। इसके बाद से वह पति के साथ गंगानगर स्थित अपनी ससुराल में रह रही है। युवती का आरोप है कि कई बार मांगने के बावजूद मायके वाले उसके शैक्षिक प्रमाण पत्र नहीं दे रहे हैं। जिसके चलते उसकी पढ़ाई रुक गई और वह नौकरी भी नहीं कर सकती।

यह भी पढ़ेंः थाने में इनकी शादी कराकर पुलिस ने पेश की एेसी मिसाल, बरसों रखेंगे लोग याद

झूठा मुकदमा दर्ज कराने का आरोप

युवती ने आरोप लगाया कि उसके मायके वालों ने कंकरखेड़ा थाने में उसके पति सहित सभी ससुराल वालों के खिलाफ अपने घर में घुसकर हमला करने की झूठी रिपोर्ट दर्ज करा दी है। जबकि सच्चाई यह है कि शादी के बाद से वह खुद भी कभी अपने घर नहीं गई। युवती ने अपने प्रमाण पत्र दिलाने और ससुराल वालों के खिलाफ दर्ज रिपोर्ट को निरस्त किए जाने की मांग की। इस बारे में एसएसपी राजेश कुमार पांडे का कहना है कि थाना पुलिस को कार्रवाई के लिए लिखा गया है।

Show More
sanjay sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned