scriptयुवती ने धर्म परिवर्तन करने के बाद की शादी, परिजनों ने पंचायत करके हत्या की दी धमकी | after religion change Girl threatens to kill by her family members | Patrika News
मेरठ

युवती ने धर्म परिवर्तन करने के बाद की शादी, परिजनों ने पंचायत करके हत्या की दी धमकी

Highlights

मेरठ के दौराला क्षेत्र के गांव का मामला
देवबंध के मंदिर में दोनों ने की शादी
युवती के परिजनों का पंचायत में ऐलान

मेरठDec 08, 2019 / 03:25 pm

sanjay sharma

shadi1.jpg

married man fake marriage of 15 year old girl, doing dirty work

मेरठ। मेरठ के दौराला क्षेत्र के एक गांव की युवती ने धर्मपरिवर्तन करके गांव के ही अपने प्रेमी से आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। शादी करने के बाद से दोनों गांव से बाहर कहीं रह रहे हैं। युवती का आरोप है कि शादी के बाद से उसके परिजन कभी उसे जिंदा जलाने की धमकी दे रहे हैं तो कभी हत्या करने की। एक सप्ताह पहले मायके पक्ष के लोगों ने पति-पत्नी के अपहरण का प्रयास किया था। दोनों ने पुलिस आफिस पहुंचकर अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है। एसपी क्राइम ने प्रेमी युगल को सुरक्षा देने के लिए इंस्पेक्टर दौराला को निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच संघर्ष, घायलों ने थाने में पहुंचकर बचाई जान

दौराला क्षेत्र के शाहपुर जदीद गांव में रहने वाली व्यक्ति की बेटी14 अप्रैल को घर से चली गई थी। परिजनों ने इस थाना दौराला में मुकदमा दर्ज कराया था। 22 अप्रैल को युवती ने देवबंद के आर्य समाज मंदिर में धर्म परिवर्तन कर लिया था। इसके बाद युवती ने अपने गांव के ही प्रेमी युवक के साथ सहारनपुर के आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। युवती का कहना है कि वह बालिग है और दोनों एक साथ रहना चाहते हैं। युवती ने कोर्ट में पेश होकर अपने बयान दर्ज कराए। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने युवती को पति के साथ भेज दिया। तभी से दंपती किराए के मकान में रह रहा है।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: स्ट्रेचर नहीं मिलने के कारण कार में की गई महिला की डिलीवरी, मामले की शुरू हुई जांच

दंपती ने अब एसएसपी आफिस में पहुंचकर सुरक्षा की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि वे गांव में डर की वजह से नहीं जा रहे हैं। वह अपनी ससुराल रहना चाहती है। मायके पक्ष के लोगा उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। एक सप्ताह पहले उन्होंने दोनों के अपहरण का प्रयास भी किया। युवती ने एसपी क्राइम को दिए शिकायती पत्र में कहा है कि उसके पिता ने अन्य लोगों के साथ गांव में पंचायत की। इसमें ऐलान किया है कि उसने गांव में पैर रखने की कोशिश की और दोनों की हत्या कर दी जाएगी। एसपी क्राइम रामअर्ज ने इंस्पेक्टर दौराला को इस संबंध में निर्देश दिए हैं। भरोसा दिलाया है कि दंपती को पूरी सुरक्षा दी जाएगी।

Hindi News/ Meerut / युवती ने धर्म परिवर्तन करने के बाद की शादी, परिजनों ने पंचायत करके हत्या की दी धमकी

ट्रेंडिंग वीडियो