scriptVIDEO: मायावती के इस खास सिपाही ने नामांकन पत्र भरा तो लग गया भयंकर जाम, भाजपा को लेकर दिया बड़ा बयान | BSP leader Yakub Qureshi nominates Meerut-Hapur Lok Sabha seat | Patrika News

VIDEO: मायावती के इस खास सिपाही ने नामांकन पत्र भरा तो लग गया भयंकर जाम, भाजपा को लेकर दिया बड़ा बयान

locationमेरठPublished: Mar 22, 2019 06:54:44 pm

Submitted by:

sanjay sharma

बसपा आैर सपा नेता आैर कार्यकर्ता शामिल रहे जुलूस में, फिर नामांकन भी भरवाया

meerut

VIDEO: मायावती के इस खास सिपाही ने नामांकन पत्र भरा तो लग गया भयंकर जाम, भाजपा को लेकर दिया बड़ा बयान

मेरठ। शुक्रवार को प्रत्याशियों ने नामांकन लोक सभा चुनाव की अपनी तैयारी शुरू कर दी। बसपा और महागठबंधन के प्रत्याशी हाजी याकूब कुरैशी ने नामांकन किया। हाजी याकूब कुरैशी के साथ समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री और लोकसभा प्रभारी शाहिद मंजूर भी साथ में थे। इसके अलावा सपा से शहर विधायक रफीक अंसारी, आदिल चौधरी और सपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह आदि उपस्थित रहे। हाजी याकूब कुरैशी ने अपना नामांकन दाखिल किया।
यह भी पढ़ेंः मायावती की रैलियों का कार्यक्रम तैयार, बसपा के 20 स्टार प्रचारकों में ये नाम हैं शामिल

इससे पहले याकूब कुरैशी ने डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया। बसपा के पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी ने अपने समर्थकों के साथ नामांकर दाखिल किया। हाजी याकूब कुरैशी का जुलूस हापुड़ रोड स्थित उनके मीट फैक्ट्री से शुरू हुआ और शहर के बीचों बीच होता हुआ कलक्ट्रेट पहुंचा। उनके जुलूस के कारण चारों ओर महानगर में जाम लग गया। जिस रास्ते भी जुलूस निकला वहीं पर काफी लंबा जाम लगा। जुलूस में आगे युवक बाइकों और कारों में चल रहे थे। वहीं एक खुली गाड़ी में महागठबंधन के प्रत्याशी हाजी याकूब सपा नेताओं के साथ गाड़ी में सवार थे। उनका कई मुस्लिम बस्तियों में स्वागत भी हुआ। उनके समर्थक नारेबाजी कर रहे थे। बसपा समर्थकों ने उनका स्वागत गोला कुआ, हापुड़ स्टैंड और गुलमर्ग पर किया। इसके बाद महागठबंधन के प्रत्याशी का काफिला अंबेडकर चैराहे पर पहुंचा। जहां पर प्रत्याशी हाजी याकूब कुरैशी ने अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।
यह भी पढ़ेंः टिकट मिलने के बाद मंदिर पहुंचे भाजपा प्रत्याशी ने महागठबंधन के लिए कही ये बड़ी बात

इसके बार वे पैदल ही कलक्ट्रेट के भीतर नामांकन कक्ष की ओर चल दिए। उनके साथ सपा के पदाधिकारी और पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर मौजूद थे। नामांकन प्रक्रिया पूरी करने के बाद बाहर आए महागठबंधन के प्रत्याशी हाजी याकूब ने कहा कि इस बार महागठबंधन भाजपा जैसी सांप्रदायिक पार्टी को खत्म कर देगा। उन्होंने कहा कि उनका मकसद जिले में सौहार्द कायम करना है। वे किसी भी कीमत पर सांप्रदायिक पार्टी को जीतने नहीं देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो