scriptCCSU: 15 फरवरी से नहीं अब इस तारीख से शुरू हो रही मुख्य परीक्षाएं, विश्वविद्यालय ने जारी की स्कीम | CCSU Meerut Main Exams starting from 22 February 2020 | Patrika News

CCSU: 15 फरवरी से नहीं अब इस तारीख से शुरू हो रही मुख्य परीक्षाएं, विश्वविद्यालय ने जारी की स्कीम

locationमेरठPublished: Feb 08, 2020 08:55:25 am

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं पहले 15 फरवरी से प्रस्तावित
तीन पालियों में होगी परीक्षाएं, 27 फरवरी को सम्पन्न होंगे विश्वविद्यालय के पेपर
ऑनलाइन परीक्षा शुल्क जमा करने वाले 10 फरवरी तक जमा कर सकेंगे फार्म

 

meerut
मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ की रेग्युलर और प्राइवेट की मुख्य परीक्षाएं 15 फरवरी से प्रस्तावित थी, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने मुख्य परीक्षाओं को लेकर नई घोषणा की है। अब ये परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू होंगी और 27 फरवरी को सम्पन्न होंगी। परीक्षाएं तीन पालियों में होंगी। विश्वविद्यालय ने मुख्य परीक्षाओं की स्कीम अपनी वेबसाइट पर भी अपलोड कर दी है।
यह भी पढ़ेंः सर्दी के बाद अब गर्मी भी पड़ेगी भयंकर, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

मुख्य परीक्षाओं के नए कार्यक्रम के अनुसार वस्तुनिष्ठ आधारित परीक्षा दो घंटे की होगी। स्नातक अंतिम वर्ष में इस बार निगेटिव मार्किंग नहीं होगी। मुख्य परीक्षाएं तीन पालियों में होगी। सुबह 7 से 10 तक पहली पाली, 11 से दो बजे तक दूसरी पाली और तीन से छह बजे तक तीसरी पाली में परीक्षाएं होंगी। स्नातक और परास्नातक की रेग्युलर और प्राइवेट मुख्य परीक्षाएं 22 फरवरी को बीए, बीएससी रक्षा अध्ययन, कंप्यूटर एप्लीकेशन, बीएससी कंप्यूटर साइंस, बीकाम, एमकाम, एमए एजुकेशन, एमए इतिहास के पेपर के साथ शुरू हो रही हैं। ये परीक्षाएं 27 अप्रैल को सम्पन्न होंगी।
यह भी पढ़ेंः CAA के विरोध की आड़ में PFI ने वेस्ट यूपी में भड़काई थी हिंसा, 40 से ज्यादा आरोपियों पर कड़ी निगाह

विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि जिन रेग्युलर और प्राइवेट के छात्र-छात्राओं ने अपनी ऑनलाइन फीस जमा कर दी है, वे 10 फरवरी तक अपना परीक्षा फार्म कालेजों में दस फरवरी तक जमा कर सकते हैं। इसके बाद कालेजों को तुरंत ये परीक्षा फार्म विश्वविद्यालय में जमा कराने होंगे। परीक्षा फार्म में यदि कोई त्रुटि है तो छात्र-छात्राएं उसे दूर कर सकते हैं। कालेजों को इसे ठीक कराने का मौका दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो