scriptTasty-Tasty: 7 मिनट में घर में बनाएं स्वादिष्ट रोटी पिज्जा | delicious Roti Pizza make at home in 7 minutes | Patrika News

Tasty-Tasty: 7 मिनट में घर में बनाएं स्वादिष्ट रोटी पिज्जा

locationमेरठPublished: Sep 15, 2019 12:58:08 pm

Submitted by:

sanjay sharma

पत्रिका Tasty-Tasty में रोटी पिज्जा बनाने की विधि बताएंगे

roti_pizza.jpg
मेरठ। Tasty-Tasty में आज हम आपको बताएंगे कि सिर्फ सात मिनट में घर में रोटी पिज्जा कैसे बनाया जा सकता है। यह बच्चों और बड़ों के लिए बहुत ही स्वादिष्ट और लाभकारी है। रोटी पिज्जा बनाने की विधि बता रही हैं अनुप्रिया रस्तोगी।
आवश्यक सामग्री

तैयार रोटी

शिमला मिर्च

प्याज

टमाटर

म्योनीज

पनीर

साॅस

काली मिर्च

नमक

रोटी पिज्जा बनाने की विधि

सबसे पहले शिमला मिर्च, टमाटर व प्याज को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लेते हैं। फिर इन्हें एक साथ मिलाकर म्योनीज व साॅस के साथ स्वादानुसार नमक व काली मिर्च भी मिला लें। इस पूरे मिश्रण को अच्छी तरह से मिलाते हैं। इसके बाद तैयार रोटी के ऊपर फैलाते हैं। इसके ऊपर पनीर घिसकर डालें। फिर धीमी आंच में तवे पर देशी घी डालकर मिश्रण के साथ रोटी को रखकर गर्म करते हैं। इसे धीमी आंच पर ही गर्म करें, नहीं तो रोटी जल सकती है। पनीर के पिंघलने तक यानी करीब पांच मिनट तक इसे तवे पर गर्म करते हैं। रोटी पिज्जा माइक्रोवेव में भी बना सकते हैं।
स्वास्थ्य के लिए लाभदायक

रोटी पिज्जा बच्चों और बड़ों के स्वास्थ्य के लिए लाभकारी है। स्कूल और आफिस के लंच के लिए इसे पांच से सात मिनट में तैयार किया जा सकता है। साथ ही घर आने वाले मेहमानों के लिए भी स्वादिष्ट और गुणकारी रोटी पिज्जा बना सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो