scriptघर में आग से घिरी महिलाआें आैर बच्चों को सीढ़ी लगाकर एेसे सुरक्षित निकाला गया | fired house women-children took stairs safely in meerut | Patrika News

घर में आग से घिरी महिलाआें आैर बच्चों को सीढ़ी लगाकर एेसे सुरक्षित निकाला गया

locationमेरठPublished: Nov 25, 2018 01:29:29 pm

Submitted by:

sanjay sharma

मेरठ में आग से खाक हुआ आटो पार्ट्स गोदाम, आसपास के घर भी आग से घिरे
 

meerut

घर में आग से घिरी महिलाआें आैर बच्चों को सीढ़ी लगाकर एेसे सुरक्षित निकाला गया, देखें वीडियो

मेरठ। जरा सी चूक से आग से आटो पार्ट्स का गोदाम पूरी तरह से खाक हो गया। आग इतनी भयंकर थी कि चंद ही सेकेंड में उसने पूरी बिल्डिंग को अपने आगोश में ले लिया। सोतीगंज स्थित ऑटो पार्ट्स के गोदाम में भयंकर आग लग गई। फायर ब्रिगेड के पहुंचने में देरी होने पर आग ने अपना रूप दिखाया और आसपास के घरों को चपेट में ले लिया। आग से घिरे घर में फंसी परिवार की महिलाओं आैर बच्चों को निकालने के लिए खिड़की तोड़ी गई और वहां से सीढ़ी लगाकर महिलाओं को बाहर सुरक्षित निकाला गया। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां आग बुझाने में जुटी रही। काफी मशक्कतों के बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक गोदाम पूरी तरह से जलकर खाक हो चुका था। आग से किसी के झुलसने की कोई सूचना नहीं है, लेकिन करीब दस लाख रूपये के नुकसान की बात की जा रही है।
यह भी पढ़ेंः योगी की पुलिस की फजीहतः तीन स्थानों पर पुलिस के साथ मारपीट, बंधक बनाया, गाड़ी की चाबी निकाली, कुत्ते छोड़े आैर जानिए एक ही दिन में यहां क्या-क्या हुअा

साेतीगंज बाजार बंद था आग लगने के समय

आग और विकराल रूप ले सकती थी और बड़ा हादसा हो सकता था। लेकिन शनिवार के चलते सोतीगंज बाजार बंद रहता है। जिसके चलते बड़ा हादसा टल गया। सोतीगंज में विजया बैंक के सामने श्री और दीपक का ऑटो पार्ट्स का गोदाम है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शाम को यहां आग लग गई। आग बढ़ती चली गई और पूरे गोदाम को चपेट में ले लिया। पड़ोस के घरों में भी धुआं घुस गया। इरफान वेल्डिंग वालों के घर तक आग की लपटें पहुंच गईं। पूरे घर में धुआं-धुआं हो गया।
यह भी पढ़ेंः पुलिस इंस्पेक्टर के दूध में दूधिया ने मिलाया पानी तो उसे मिली ये कड़ी सजा, जानकर हैरान रह जाएंगे

फायर ब्रिगेड आने में हो गर्इ देरी

लोगों ने आग की सूचना गोदाम मालिक और फायर ब्रिगेड को दी। इसके साथ ही एक घर में फंसी महिलाओं और बच्चों को सीढ़ी से खिड़की के रास्ते निकाला गया काफी देर बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। आग लगने के कारणों के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। आग के कारणों का पता नहीं चल सका है। माना जा रहा हे कि आग शाॅट सर्किट के कारण लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो