scriptGold Rate Today : कल के दाम पर आज खरीदिए सोना, चांदी की कीमत भी स्थिर जानिए आज बाजार भाव | Gold Price Today in Meerut | Patrika News
मेरठ

Gold Rate Today : कल के दाम पर आज खरीदिए सोना, चांदी की कीमत भी स्थिर जानिए आज बाजार भाव

Gold Rate Gold Price Today in Meerut : इस समय सोना—चांदी खरीदने वालों के लिए सुनहरा अवसर है। पिछले तीन दिनों से सोना—चांदी की कीमतों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। शादियों का सीजन होने के कारण दोनों ही धातुओं की मांग में तेजी है। सोना—चांदी की कीमतों में गिरावट से लोगों को राहत मिल रही है। आज हालांकि दोनों धातुओं के दाम स्थिर है। जिससे कल के भाव पर ही आज बाजार खुला।

मेरठDec 04, 2021 / 11:52 am

Kamta Tripathi

Gold Rate Today :  कल के दाम पर आज खरीदिए सोना, चांदी की कीमत भी स्थिर जानिए आज बाजार भाव

Gold Rate Today : कल के दाम पर आज खरीदिए सोना, चांदी की कीमत भी स्थिर जानिए आज बाजार भाव

मेरठ. Gold Rate Gold Price Today in Meerut : इन दिनों सोना—चांदी की कीमतें मांग बढ़ने के बाद भी काफी निचले स्तर पर आ चुकी हैं। आज सोना कल शुक्रवार के भाव पर ही बरकरार रहा। यानी आज मेरठ में 10 ग्राम 24 कैरेट सोने का भाव (24 carat gold rate) 48,520 रुपए बरकरार है। यह कल शुक्रवार के भाव पर ही बना हुआ है। मेरठ सराफा एसोसिएशन (Meerut Bullion Association) की मानें तो चांदी की कीमत आज 62,570 रुपए प्रति किलो है। चांदी कल 350 रुपए सस्ती हुई थी।
देश के सबसे बड़े सराफा बाजार (bullion market) में सोने की कीमत (Gold Price) में आज कोई उतार-चढ़ाव देखने को नहीं मिला है। में शुक्रवार को 10 ग्राम 22 कैरेट सोना का भाव (22 carat gold price) 47,100 रुपए रहा था। गुरुवार को भी पीला धातु का दाम 48,710 रुपये प्रति दस ग्राम था। अंतरराष्ट्रीय (International )स्तर पर सोना और चांदी की कीमतों (Silver Prices) में तेजी के बीच मेरठ सराफा बाजार (Meerut bullion market) में बुधवार को 20 रुपए की मामूली बढ़त के साथ 48,730 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गया था।
यह भी पढ़े : अब बिना हॉलमार्क होगा नहीं बिकेगी ज्वैलरी, सरकार ने दिया था ट्रेडर्स को एक दिसंबर तक का वक्त

पिछले कारोबारी दिन (business day) में उसके बाद यह 48,520 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। मेरठ में बुधवार को जहां एक ओर सोने की कीमत (Gold rate) में बढ़त देखी गई, वहीं दूसरी कीमती धातु चांदी का भाव (silver price) में भी 10 रुपये की मामूली वृद्धि बुधवार को ही देखी गई थी। जो कि उसके बाद से लगातार गिर रही है। चांदी की कीमत में शुक्रवार को 350 रुपये की कमी आई थी। इस गिरावट के साथ चांदी का दाम 62,570 रुपये प्रति किलोग्राम (per kilogram) रह गया है। पिछले कारोबारी दिन में चांदी (Silver) 62,920 रुपए प्रति किलोग्राम बिकी थी।

Home / Meerut / Gold Rate Today : कल के दाम पर आज खरीदिए सोना, चांदी की कीमत भी स्थिर जानिए आज बाजार भाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो