scriptलॉकडाउन में गर्मी अपने तेवर दिखाने को तैयार, इतने दिन में 47 डिग्री तक पहुंचेगा पारा | Increase temperature will 47 degree in West UP districts | Patrika News

लॉकडाउन में गर्मी अपने तेवर दिखाने को तैयार, इतने दिन में 47 डिग्री तक पहुंचेगा पारा

locationमेरठPublished: May 21, 2020 02:42:14 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

मेरठ समेत वेस्ट यूपी के जनपदों में तापमान में बढ़ोतरी
गुरुवार को 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया तापमान
पश्चिम विक्षोभ का असर खत्म होने केे बाद मौसम शुष्क

 

meerut
मेरठ। अब लॉकडाउन के दौरान गर्मी ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। मई के तीसरे सप्ताह में गुरुवार को जिले का तापमान 42 डिग्री रिकार्ड किया गया। मेरठ में बीते दो दिन से हो रही तेज गर्मी के बाद पहली बार इतना तापमान पहुंचा है। इससे पहले 15 मई को भी पारा 40 तक जा पहुंचा था, लेकिन बारिश और आंधी के बाद पारा फिर से 36 तक पहुंच गया था। गुरुवार को सुबह से ही धूप की तेजी रही। सुपर लॉकडाउन के बीच धूप ने सड़कों पर और सन्नाटा कर दिया। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले छह दिन में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है।
यह भी पढ़ेंः अब बाजारों और मंडियों में हाथों को सैनिटाइज करने के लिए बजेगा हूटर, नहीं किया ऐसा तो होगी कड़ी कार्रवाई

पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद मौसम शुष्क बना हुआ है। इससे तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। दिन में हालांकि अभी लू के कोई आसार नहीं है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाले पांच दिनों में पारा रिकार्ड स्तर तक पहुंच सकता है। पिछले तीन दिन से तापमान 38-40 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है। कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि अम्फान तूफान का वेस्ट यूपी पर कोई असर नहीं होगा। आने वाले पांच दिनों में पारा बढ़ेगा और लोगों को गर्मी से परेशानी होगी। मौसम वैज्ञानिक डा. सुभाष का कहना है कि गुरूवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम बना हुआ है। अगले 5-6 दिनों में तापमान में बढ़ोतरी होगी।
यह भी पढ़ेंः पीएसी जवानों के परिजन भी निकले कोरोना पॉजिटिव, इस जनपद में लगातार बढ़ रहे हैं हाॅटस्पाॅट

अगले छह दिन में अनुमानित तापमान

तारीख- तापमान

22 मई- 45-28 डिग्री सेल्सियस

23 मई- 45-28 डिग्री सेल्सियस

24 मई- 45-30 डिग्री सेल्सियस

25 मई- 45-27 डिग्री सेल्सियस

26 मई- 47-27 डिग्री सेल्सियस
27 मई- 47-30 डिग्री सेल्सियस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो