scriptबाइक का चालान कटते ही इंस्पेक्टर ने फेंक दी बाइक | Inspector threw bike challaned in police checking | Patrika News

बाइक का चालान कटते ही इंस्पेक्टर ने फेंक दी बाइक

locationमेरठPublished: Sep 09, 2019 10:20:56 am

Submitted by:

sanjay sharma

हाईलाइट्स

मेरठ में मोटर एक्ट के उल्लंघन को लेकर चल रहा चेकिंग अभियान
शहर और देहात के प्रमुख प्वाइंटों पर चल रही जबरदस्त चेकिंग
डीजीपी ने सभी एसएसपी को चेकिंग के लिए सरर्कुलर जारी किया

 

meerut
मेरठ। दुपिया और अन्य गाड़ियों के वाहनों की चेकिंग पर इन दिनों ट्रैफिक पुलिस की कड़ी निगरानी चल रही है। ऐसा पहली बार हुआ है कि पुलिस विभाग के लोगों के भी चालान काटे जा रहे हैं। अभी तक मजिस्ट्रेट की गाड़ी का भी चालान काटा जा चुका है तो कई पुलिसकर्मियों के दुपहिया वाहनों के चालान कट चुके हैं। पुलिस और ट्रैफिक पुलिस सघन चेकिंग अभियान शहर में चला रही है। शहर के प्रमुख चैराहों पर लंबी-लंबी कतारों के बीच वाहनों के कागाजातों की चेकिंग की जा रही है। मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर मेरठ पुलिस पूरी तरह सख्त है। आईजी आलोक सिंह और एसएसपी अजय साहनी के निर्देश पर पुलिस ने रविवार के बाद सोमवार की सुबह चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिसकर्मियों समेत 450 से ज्यादा वाहनों के चालान काटे गए।
यह भी पढ़ेंः 20 हजार रुपये में फर्जी मार्कशीट देकर लगवाते थे नौकरी और करवाते थे शादी

पुलिस लाइन के सामने इंस्पेक्टर का चालान कटा

पुलिस शहर और देहात में सभी प्वाइंटों पर पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है। लोग उस समय हैरान हो रहे हैं, जब पुलिसवालों के भी चालान कटते देख रहे हैं। इसी तरह का वाकया पुलिस लाइन के सामाने देखने को मिला, जब यहां खड़े ट्रैफिक निरीक्षक सुनील कुमार ने बाइक पर हेलमेट नहीं पहने एक इंस्पेक्टर को रोक लिया और हेलमेट नहीं होने पर चालान काट दिया। इस पर यह इंस्पेक्टर बिगड़ गया और सुनील पर काफी आगबबूला हुआ। जब ट्रैफिक पुलिस नहीं मानी तो इंस्पेक्टर बाइक वहीं छोड़कर पैर पटकते हुए वहां से चला गया। बाद में पुलिस ने इंस्पेक्टर की बाइक ट्रैफिक आफिस भिजवायी। विदित है कि पुलिस महानिरीक्षक ओपी सिंह ने एक सर्कुलर जारी किया। इसमें एमवी एक्ट का उल्लंघन करने वाले पुलिसकर्मियों के चालान काटने के निर्देश सभी एसएसपी को दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो