scriptJammu-Kashmir: अनंतनाग मुठभेड़ में देश पर कुर्बान हो गए मेजर केतन शर्मा,तिरंगे में लिपटकर पहुंचेगा मेरठ का लाल | jammu kashmir major ketan sharma martyred in encounter | Patrika News

Jammu-Kashmir: अनंतनाग मुठभेड़ में देश पर कुर्बान हो गए मेजर केतन शर्मा,तिरंगे में लिपटकर पहुंचेगा मेरठ का लाल

locationमेरठPublished: Jun 18, 2019 09:57:32 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

कश्मीर में मेरठ के मेजर केतन शर्मा शहीद
आज पहुंचेगा मेजर का पार्थिव शरीर
योगी आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि

ketan sharma

Jammu-Kashmir: अनंतनाग मुठभेड़ में देश पर कुर्बान हो गए मेजर केतन शर्मा,तिरंगे में लिपटकर पहुंचेगा मेरठ का लाल

मेरठजम्मू-कश्मीर में पीछले दो दिनों से सुरक्षा बलों और आतंकियोें में मुठभेड़ चल रही रही है। लेकिन सोमवार को जब सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया तो आतंकियों से मुठभेड़ हो गई, जिसमें एक मेजर शहीद हो गए। सेना के शहीद मेजर पश्चिमी यूपी के मेरठ जिले के रहने वाले थे। मेजर केतन शर्मा की शहादत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया। बूढ़े मां-बाप इकलौटे बेटे के अचानक चले जाने पर आंसूओं को रोक नहीं पा रहे हैं।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी सोमवार सुबह ही अनंतनाग के बिद्रू अकिंगम में सभी निकास मार्गों को सील कर दिया और संयुक्त तलाशी अभियान शुरू कर दी। जैसे सुरक्षा बल एक गांव के अंदर दाखिल हुए छिपे आतंकियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी। जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। जिसके बाद दोनों ओर से फायरिंग शुरू हो गई। इस दौरान सेना के दो अधिकारी समेत चार जवान गोली लगने से घायल हो गये। सभी घायल जवानों को सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन मेजर केतन शर्मा ने दम तोड़ दिया।
वहीं मेजर की शहादत के बाद यूपी सीएम ने भी शहीद जवान की शहादत को नमन करते हुए परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। शहीद मेजर केतन शर्मा के परिजनों को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। इसके अलावा शहीद की स्मृति में इनके गृह जिले में एक सड़क का नामकरण भी इनके नाम पर किया जाएगा। योगी ने कहा कि प्रदेश के इस वीर सपूत का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पूरा प्रदेश एवं देश भारत माता के वीर सपूत के साथ खड़ा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो