scriptमेरठ में संक्रमितों की सबसे बड़ी कोरोना चेन मिली, इसके बाद इतनी बढ़ा दी गई सख्ती | Largest corona chain of infected found in Meerut | Patrika News

मेरठ में संक्रमितों की सबसे बड़ी कोरोना चेन मिली, इसके बाद इतनी बढ़ा दी गई सख्ती

locationमेरठPublished: May 04, 2020 12:42:26 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

मेरठ जनपद में एक दिन में मिले 26 संक्रमित मरीज
कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब हो गई 142
चार मई से मिलने वाली छूट पर फिलहाल राहत नहीं

 

meerut
मेरठ। रविवार को एक दिन में ही कोरोना वायरस के 26 नए मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई। लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 विभाग के नोडल अधिकारी डा. विश्वास चौधरी ने देर रात इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि अब तक जि़ले में एक दिन में एक साथ 26 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की संख्या अब तक सबसे बड़ी है। इस तरह जिले में अब तक कुल मरीज़ों की संख्या 142 पहुंच गई है। जिनमें सात लोगों की मृत्यु हो चुकी है। जबकि 53 स्वस्थ होकर घर वापसी भी कर चुके हैं। मेरठ में इतनी संख्या में मरीज मिलने के बाद प्रदेश सरकार की चार मई से विभिन्न छूट की घोषणा के बाद भी कोई छूट नहीं देने का निर्णय लिया गया और सोमवार को पुलिस ने और सख्ती बढ़ा दी।
यह भी पढ़ेंः पति से बेवफाई करके जिस प्रेमी के लिए सबकुछ छोड़ा, उसकी वजह से ही अंजलि ने लगा ली फांसी, जानिए पूरी कहानी

मेरठ में रविवार को कोरोना से एक मरीज की मौत और हो गई। जिसके बाद जिले में कोरोना से यह सातवीं मौत है। सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में भर्ती लिसाड़ी गेट के किदवई नगर निवासी मरीज की मौत होने के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि उसे हार्ट की भी दिक्कत थी। मेरठ के अधिकारी ये नहीं बता रहे थे कि ये 26 केस एक साथ कहां से मिले है। सूत्रों का कहना है कि ये सभी सब्जी मंडी से जुड़े हुए है। इनमें कुछ सब्जी विक्रेता और उनसे जुड़े ग्राहक हैं। वैसे सीएमओ डा. राजकुमार का कहना है कि ये किनके संपर्क में थे, इसकी तलाश की जा रही है। इन सभी को कोविड वार्ड में भी भर्ती कराया जा रहा है और जहां से ये जुड़े है। वहां सील आदि की कार्रवाई की जा रही है।
यह भी पढ़ेंः आंधी और बारिश से गेहूं और आम की फसल को पहुंचा नुकसान, अगले 48 घंटे के मौसम के लिए अलर्ट

एक साथ इतने केस मिलने से मेरठ में फिलहाल दहशत का माहौल बन गया है। इससे पहले मेरठ में महाराष्ट्र के अमरावती से आए पहले कोरोना मरीज के संपर्क में 22 लोग संक्रमित की चेन बनी थी। अब एक साथ 26 पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग इस चेन को खोजने में जुट गई है। इसी बीच डीएम अनिल ढींगरा ने देर रात अफसरों के साथ बैठक की और चार मई से लॉकडाउन शुरू होने के बाद मिलने वाली कोई राहत फिलहाल नहीं दिए जाने का निर्णय हुआ। अभी शहर में पूर्व की तरह व्यवस्था बनी रहेगी। पूरे मेरठ को कंटोनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है। सोमवार को सुबह से ही पुलिस काफी सख्ती बरत रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो