scriptExclusive: बद्रीनाथ धाम में श्रद्धालुआें को लुभा रही ‘मोदी जी थाली’, जानिए क्यों पसंद की जा रही, देखें वीडियो | likes devotees Modi Ji Thali in Badrinath Dham | Patrika News

Exclusive: बद्रीनाथ धाम में श्रद्धालुआें को लुभा रही ‘मोदी जी थाली’, जानिए क्यों पसंद की जा रही, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Jun 15, 2019 06:32:17 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

उत्तराखंड के बद्रीनाथ धाम में खाने के सामान की दोगुनी कीमत दे रहे श्रद्धालु
स्वास्थ्य आैर कम कीमत के लिहाज से ‘मोदी जी थाली’ पसंद की जा रही
युवा आैर बुजुर्ग श्रद्धालु पसंद कर रहे ‘मोदी जी थाली’ को, इसी साल शुरू हुर्इ

 

meerut

Exclusive: बद्रीनाथ धाम में श्रद्धालुआें को लुभा रही ‘मोदी जी थाली’, जानिए क्यों पसंद की जा रही, देखें वीडियो

बद्रीनाथ/मेरठ। एक चाय का कप 15 रुपये, बिसलेरी पानी की बोतल 25 रुपये, दाल फ्रार्इ 150 रुपये, एक तवा रोटी 15 रुपये, प्रति नान 15 रुपये, सामान्य खाने की थाली 150 रुपये, पंजाबी थाली 250 रुपये, मारवाड़ी थाली 250 रुपये, प्लेन डोसा 100 रुपये, मसाला डोसा 120…। उत्तराखंड के बद्रीनाथ धाम के रेस्टोरेंट-होटलों में यहां पहुंचने वाले श्रद्धालु बड़ी कीमत पर खाना खा रहे हैं। एेसे में 19 मर्इ को बद्रीनाथ धाम के एक रेस्टोरेंट में शुरू हुर्इ ‘मोदी जी थाली’ श्रद्धालुआें को खूब लुभा रही है। वर्षों से बद्रीनाथ की यात्रा करने वालों के लिए यह थाली बिल्कुल नर्इ है। यहां पौड़ी गढ़वाल रेस्टोरेंट में यह थाली इसी साल 19 मर्इ से शुरू की गर्इ थी। श्रद्धालु 120 रुपये की ‘मोदी जी थाली’ बेहद पसंद कर रहे हैं। इस थाली में खाने की वे चीजें हैं, जिन्हें बद्रीनाथ धाम में आने वाले श्रद्धालु यहां खाने के लिए तरसते थे।
यह भी पढ़ेंः अब 275 रुपये में पहुंचे हरिद्वार, ग्रेटर नोएडा से शुरू हुई बस

meerut
19 मर्इ को शुरू हुर्इ ‘मोदी जी थाली’

पौड़ी गढ़वाल रेस्टोरेंट में ‘मोदी जी थाली’ शुरू होने की कहानी बड़ी रोचक है। बद्रीनाथ धाम में कभी एेसा नहीं हुआ, जब किसी के नाम से यहां के होटल-रेस्टोरेंटों में खाने की थाली शुरू हुर्इ हो। पौड़ी गढ़वाल रेस्टोरेंट में काम करने वाले कर्मचारी मनीष ने बताया कि ‘मोदी जी थाली’ 19 मर्इ को शुरू की गर्इ थी। इससे पहले कभी भी इस बारे में नहीं सोचा गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मर्इ को बद्रीनाथ धाम की यात्रा करने आए थे। उस दौरान इस रेस्टोरेंट में नरेंद्र मोदी आैर उनके सुरक्षाकर्मी कुछ देर के लिए यहां रुके थे। उसी दिन पौड़ी गढ़वाल रेस्टोरेंट प्रबंधन ने ‘मोदी जी थाली’ श्रद्धालुआें के लिए तैयार करने का निर्णय लिया। तब से लेकर अब तक ‘मोदी जी थाली’ को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। बद्रीनाथ धाम यात्रा के दौरान खाना खाने आए कर्इ श्रद्धालुआें ने बताया कि ‘मोदी जी थाली’ का खाना उन्हें काफी पसंद आ रहा है। इस थाली का खाना उन्हें पहले देखने को नहीं मिलता था, इसलिए लंबे सफर के बाद इस थाली का खाना उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है।
यह भी पढ़ेंः Breaking: पेस्टीसाइड कंपनी में भीषण आग, केमिकल्स के ड्रमों में धमाके, बाहर से मंगवानी पड़ी दमकल गाड़ियां, देखें वीडियो

meerut
‘मोदी जी थाली’ में ये है

120 रुपये की ‘मोदी जी थाली’ में खिचड़ी, पापड़, सलाद, कढ़ी, दही आैर अचार शामिल हैं। बद्रीनाथ धाम में आने वाले श्रद्धालुआें को कभी यहां खिचड़ी देखने को नहीं मिलती थी। इस थाली का खाना खाने वालों में युवा आैर बुजुर्ग श्रद्धालुआें की संख्या काफी है। कुछ बुजुर्ग श्रद्धालुआें ने बताया कि वे बरसों से बद्रीनाथ धाम आ रहे हैं, लेकिन अपने मुताबिक खिचड़ी आदि उन्हें देखने को नहीं मिलती थी, लेकिन ‘मोदी जी थाली’ में अब वह सब मिलने लगा है, जो उन्हें लंबे सफर के बाद स्वास्थ्य की दृष्टि से खाने की थाली में चाहिए। ‘मोदी जी थाली’ ने इस कमी को पूरा कर दिया है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो